Move to Jagran APP

विकास कार्यों को लेकर एडीओ पर रुपये मांगने का आरोप

माधौगढ तहसील क्षेत्र के ग्राम भोजापुर के आधा दर्जन ग्रामीणों ने एसडीएम सालिकराम को शिकायत देते हुए बताया कि गांव के दबंग व्यक्ति खलिहान की जगह पर घर वना रहे है।ग्रामीणों द्वारा मना करने पर लड़ने को उतारू हो जाते है। एसडीएम ने कुठौद एसओ को जांच सौप दी है। तहसील क्षेत्र के गांव भोजापुर निवासी लालमन मुन्नीलाल भगवानदास वलवान ब्रह्मादीन ने एसडीएम सालिकराम को शिकायत देते हुए बताया कि गांव के कृष्णकुमार संतराम सोनेलाल खलिहान की जगह पर कब्जा कर आवासीय घर वना रहे है जिससे खलिहान के साथ साथ आम रास्ता वंद हो रहा है। खलिहान की जगह पर घर वनाने की मना करने पर दबंग लड़ने को उतारू हो जाते है। एसडीएम ने कुठोंद एसओ को जांच सौप कर शीघ्र रिपोर्ट देने की बात कही गई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 11:12 PM (IST)Updated: Wed, 11 Dec 2019 06:04 AM (IST)
विकास कार्यों को लेकर एडीओ पर रुपये मांगने का आरोप
विकास कार्यों को लेकर एडीओ पर रुपये मांगने का आरोप

संवाद सूत्र, कदौरा : ग्राम पंचायत पिपरायां की प्रधान ने बीडीओ से एडीओ पर विकास कार्यों में रिश्वत मांगने का आरोप लगाते हुए शिकायत पत्र दिया। कहा कि काम कराने के एवज में उनसे दो लाख रुपये की मांग कर रहे हैं। बीडीओ ने जांच का आदेश दिया है।

loksabha election banner

ब्लाक क्षेत्र की ग्राम पंचायत पिपरायां की प्रधान ऊषा देवी ने बीडीओ अतिरंजन सिंह को बताया कि एडीओ पंचायत बलबीर सिंह ने उनसे दो लाख रुपये की रिश्वत की मांग की है। बलवीर सिंह का कहना है कि अगर पैसे नहीं दिए तो तुम्हारे ऊपर कोई भी आरोप लगाकर कार्रवाई की जाएगी। प्रधान ने बताया कि कई ग्राम पंचायतों में राज्य वित्त एवं चौदहवें वित्त आयोग की धनराशि को व्यय नहीं कर पा रही हैं। एडीओ पंचायत धनराशि की मांग करते हैं। पैसा नहीं देने पर अधिकतर ग्राम पंचायतों के डोंगल एवं पासवर्ड भी नहीं दे रहे हैं, जिससे ग्राम पंचायतों के विकास कार्य अवरुद्ध हैं। प्रधान ऊषा देवी ने जांच कर उचित कार्रवाई करने की मांग की है। बीडीओ अतिरंजन सिंह का कहना है कि मामला संज्ञान में आया है जिसकी गंभीरता को परखा जा रहा है। अगर सत्यता पाई गई तो एडीओ पंचायत के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.