Move to Jagran APP

30 एटीएम बंद, 40 में कैश का संकट

जागरण संवाददाता उरई कार्तिक पूर्णिमा व गुरुनानक जयंती को लेकर बैंक बंद थे। इसके बाद द

By JagranEdited By: Published: Mon, 30 Nov 2020 08:20 PM (IST)Updated: Mon, 30 Nov 2020 08:20 PM (IST)
30 एटीएम बंद, 40 में कैश का संकट
30 एटीएम बंद, 40 में कैश का संकट

जागरण संवाददाता, उरई : कार्तिक पूर्णिमा व गुरुनानक जयंती को लेकर बैंक बंद थे। इसके बाद दैनिक जागरण ने शहर के एटीएम की पड़ताल की तो आधे से अधिक एटीएम बंद मिले। जो खुले भी थे उसमें रुपये की किल्लत थी। इससे लोगों को खासी परेशानी का सामना उठाना पड़ा।

loksabha election banner

बैंक अधिकारी कई-कई दिनों तक एटीएम में रुपये तक नहीं डलवाते हैं। खास कर त्योहार या किसी कारण बैंक बंद रहता है। तब लोगों को एटीएम से रुपये निकालने की सख्त जरूरत पड़ती है। ऐसे में उपभोक्ता एटीएम सेवा के लिए सारा दिन शहर की परिक्रमा करता है। शहर में कुल 79 एटीएम में 30 से ज्यादा में रुपये न होने के कारण बंद रहे हैं। साथ ही 40 एटीएम जो खुले थे, उनमें रुपये ही नहीं थे।

------

कैश मैनेजमेंट सर्विसेज बदहाल

एटीएम में कैश डालने का जिम्मा कैश मैनेजमेंट सर्विसेज का होता है। जो अपनी जिम्मेदारी का ध्यान नहीं दे रहे हैं। ऐसे में बैंक बंद होने से लोगों को कैश के संकट से पूरे दिन जूझना पड़ा। शहर के लगभग एटीएम में कैश ही नहीं है। एक, दो जो अपनी सेवाएं दे रहे थे। वो भी सुबह दस बजे ही खाली हो गए हैं।

-------

इनसेट

शहर में कुल एटीएम की संख्या : 79

स्टेट बैंक आफ इंडिया : 18

आर्यावर्त बैंक : 13

सेंट्रल बैंक : 8

पंजाब नेशनल बैंक : 7

एक्सिस बैंक : 6

इंडियन बैंक : 5

एचडीएफसी बैंक : 3

केनरा बैंक : 2

सिडीकेट बैंक : 2

आइसीआई बैंक : 2

बैंक आफ बड़ौदा : 4

विजया बैंक : 1

यूनियन बैंक : 1

पंजाब सिध बैंक : 1

कॉरपोरेशन बैंक :1

डिस्ट्रिक कोआपरेटिव बैंक : 1

आइओबी बैंक : 1

यूके बैंक : 1

आइडीबीआई बैंक : 1

बेैंक आफ इंडिया : 1

---------

केस 1 स्टेशन रोड एक्सिस बैंक एटीएम सुबह के 12 बजे खुला मिला, लेकिन उसमें कैश नहीं था। इसकी वजह से लोग इधर से उधर भटक रहे थे। आम लोगों को रुपये के लिए काफी परेशान होना पड़ा।

------ केस 2 : राम नगर में इलाहाबाद बैंक का एटीएम भी सुबह के करीब 11 बजकर 30 मिनट पर बंद मिला। उरई निवासी राजेंद्र रावत ने बताया कि शहर के आधे से अधिक एटीएम में रुपये ही नहीं है।

-------------------

कोट

छुट्टियां होने के कारण बैंक बंद था, जिसके चलते एटीएम में रुपये जल्दी खत्म हो गए होंगे। इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

मनोज कुमार त्रिपाठी, ब्रांच मैनेजर भारतीय स्टेट बैंक

-----

कोट

शहर में स्थापित सभी एटीएम में कैश की उपलब्धता रखने के लिए बैंकों को निर्देश दिए गए हैं। अगर एटीएम में कैश नही हैं तो इसके लिए को-आर्डिनेटर से बात की जाएगी।

अनुपम गुप्ता, महाप्रबंधक, अग्रणी बैंक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.