Move to Jagran APP

जिपं सदस्य पद पर 26 ने नाम लिया वापस, 257 मैदान में

जागरण संवाददाता उरई जिला पंचायत सदस्य पद के लिए नामांकन कराने वालों में से रविवार को 26 ने नाम वापस ले लिया। जिसके बाद अब कुल 257 उम्मीदवार मैदान में बचे हैं। तीन बजे के बाद बचे हुए प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न का आवंटन किया गया। इस दौरान कलेक्ट्रेट में गहमा गहमी नजर आई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Apr 2021 06:39 PM (IST)Updated: Sun, 18 Apr 2021 06:39 PM (IST)
जिपं सदस्य पद पर 26 ने नाम लिया वापस, 257 मैदान में
जिपं सदस्य पद पर 26 ने नाम लिया वापस, 257 मैदान में

जागरण संवाददाता, उरई : जिला पंचायत सदस्य पद के लिए नामांकन कराने वालों में से रविवार को 26 ने नाम वापस ले लिया। जिसके बाद अब कुल 257 उम्मीदवार मैदान में बचे हैं। तीन बजे के बाद बचे हुए प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न का आवंटन किया गया। इस दौरान कलेक्ट्रेट में गहमा गहमी नजर आई।

loksabha election banner

जिला पंचायत की 25 सीटों के लिए कुल 387 प्रत्याशियों ने नामांकन कराया था। जांच के दौरान चार पर्चे खारिज कर दिए गए थे। जिसके बाद कुल 383 प्रत्याशी बचे थे। रविवार को नाम वापसी थी। सुबह से तीन बजे तक विभिन्न सीटों से 26 उम्मीदवारों ने चुनाव से किनारा करते हुए अपना नाम वापस ले लिया। जिसके बाद कुल 257 प्रत्याशी मैदान में रह गए हैं। अब देखना यह है कि बचे हुए प्रत्याशियों के खाते में किसको कितने मत मिलते हैं। हालांकि यह बात तो मतदान के बाद की है। तीन बजे के बाद बचे हुए उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह आवंटित किए गए। किसी को कुल्हाड़ी तो किसी को मिली छड़ी

चुनाव चिन्ह आवंटन में लगभग 53 चुनाव चिन्ह थे। जिसमें से किसी को कुल्हाड़ी तो किसी को छड़ी मिली। इसके अलावा टेलीफोन, उगता सूरज, कप प्लेट, शेर सहित कई चिन्ह थे। की गई जांच पड़ताल

कलेक्ट्रेट में आने वालों की जांच पड़ताल की गई। सिटी मजिस्ट्रेट सुनील कुमार शुक्ला व सीओ संतोष कुमार लगातार आने वालों से जानकारी ले रहे थे कि वे प्रत्याशी हैं या प्रस्तावक। बिना वजह किसी को अंदर नहीं आने दिया गया। विकास खंड कार्यालय पर चुनाव चिह्न लेने पहुंचे प्रत्याशी

संवाद सहयोगी कोंच : कोरोना क‌र्फ्यू के चलते रविवार को नगर में सन्नाटा पसरा रहा, बाजार बंद रहे। वहीं विकास खंड कार्यालय पर कोरोना क‌र्फ्यू का कोई भी असर दिखाई नही दिया। पंचायत चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी समर्थकों के साथ वहां पहुंचे और अपना चुनाव चिन्ह लिया। हालांकि रास्ते में पुलिस अवश्य बाइक सवार युवकों को रोककर उनके घर से निकलने का कारण पूछती रही।

बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने 35 घंटे का कोरोना क‌र्फ्यू लागू किया है। जिसके कारण सारा बाजार बंद रहा। लोगों ने पूरी शिद्दत से कोरोना क‌र्फ्यू का पालन भी किया। हालांकि युवक बाइकों से अवश्य घूमते रहे। जिन्हें पुलिस ने डांट फटकार कर लौटा दिया। विकास खंड कार्यालय की ओर अवश्य ग्रामीणों की भीड़भाड़ रही। कुछ पर्चा वापस करने आए।चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी अपना चुनाव चिन्ह लेने के लिए आये हुए थे जो अपनी बारी का इंतजार करने के लिए एक दूसरे से सटकर बिना मास्क के बैठे रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.