Move to Jagran APP

छह केंद्रों पर पहुंची 1300 कोविशील्ड की वैक्सीन

जागरण संवाददाता उरई प्रथम चरण के अभियान की दूसरी लाइन लिस्ट तैयार कर ली गई है। इस द

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 06:13 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 06:13 PM (IST)
छह केंद्रों पर पहुंची 1300 कोविशील्ड की वैक्सीन
छह केंद्रों पर पहुंची 1300 कोविशील्ड की वैक्सीन

जागरण संवाददाता, उरई : प्रथम चरण के अभियान की दूसरी लाइन लिस्ट तैयार कर ली गई है। इस दौरान छह केंद्र बनाए गए है। जिसमें 13 सत्र का आयोजन किया जा रहा है। इसके लिए गुरुवार को सभी सेंटर पर दोबारा वैक्सीन भेजा गया। जिससे 1300 लोगों को फोन कॉल और एसएमएस भेजकर बुलाया गया है। जिसका टीकाकरण होना है।

loksabha election banner

टीकाकरण को लेकर 6816 स्वास्थ्य कर्मियों को पहले चरण में शामिल किया गया था। जिसमें से सिर्फ 400 लोगों को टीकाकरण के लिए बुलाया गया था। अभी भी 6416 स्वास्थ्य कर्मचारियों का टीकाकरण किया जाना है। जिसमें से शुक्रवार को 1300 लोगों को और छह सेंटर पर बुलाया गया है। जबकि 16 जनवरी को जिन लोगों का टीकाकरण हुआ था। उन्हें दूसरी डोज के लिए 15 फरवरी को बुलाया जाएगा।

-----------------------

जिले में आया था 836 वायल वैक्सीन

जिले में 836 वायल वैक्सीन की डोज प्रथम चरण में आया था। जिसमें से सिर्फ 26 वायल वैक्सीन खत्म हुई है। बाकी के बचे 810 वायल में से 130 वायल छह सेंटर पर भेजा गया है। जिले में अब भी 680 वायल कोविशील्ड वैक्सीन सीएमओ कार्यालय के कोल्ड चेन सेंटर में सुरक्षित रखी हुई है।

-----------------------

जिला अस्पताल में सबसे ज्यादा सत्र का आयोजन

कोविड वैक्सीनेशन को लेकर जिला अस्पताल में सबसे ज्यादा सत्र का आयोजन किया जा रहा है, क्योंकि जिला अस्पताल के कर्मचारियों को बहुत कम छुट्टियां मिली है। कोरोना काल में जब सब जगह अस्पताल बंद थे। उस समय सिर्फ जिला अस्पताल ही एक मात्र सहारा था लोगों के लिए। इसलिए यहां के कर्मचारी को सबसे अधिक प्राथमिकता दी जा रही है। एक सत्र में 100 लोगों को लाभ दिया जाएगा।

------------------------

चार की बजाए इस बार बने है छह वैक्सीनेशन सेंटर

जिले में प्रथम चरण के लिए चार वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए थे, लेकिन इस बार छह सेंटर बनाए गए। जिससे अधिक से अधिक लोगों का एक साथ टीकाकरण किया जा सके। इसके लिए और स्वास्थ्य कर्मियों को भी प्रशिक्षण दिया गया। जिससे बचे हुए 6416 को वैक्सीनेशन जल्द पूरा हो सके।

------------------------

22 जनवरी के वैक्सीनेशन के लिए दो और सेंटर स्थापित

22 जनवरी को वैक्सीनेशन के लिए दो और केंद्र बढ़ाया गया है। जिसमें नेत्र चिकित्सालय व सीएचसी रामपुरा को नया केंद्र बनाया गया। साथ ही प्रशिक्षण देकर कर्मचारियों को लगाया गया है। इन दोनों केंद्रों पर पूरी तैयारी कर ली गई है।

------------------------इन जगहों पर इतने सत्र का आयोजन

वैक्सीनेशन सेंटर

सत्र - भेजी गईं डोज

जिला पुरुष चिकित्सालय, 4, 400

मेडिकल कॉलेज, 3, 300

नदीगांव सीएचसी, 2, 200

जिला नेत्र चिकित्सालय, 2, 200

रामपुरा सीएचसी, 1, 100

कालपी सीएचसी, 1, 100

कुल भेजे गए वैक्सीन की डोज 1300

------------------------बोलीं सीएमओ

अभियान के प्रथम चरण की दूसरी लाइन लिस्ट तैयार होते ही 22 जनवरी को वैक्सीनेशन के लिए छह सेंटर पर 1300 लोगों को फोन कॉल और एसएमएस कर दिया गया है।

डॉ. ऊषा सिंह, सीएमओ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.