Move to Jagran APP

आसमां से जमीं तक रही सेना की भर्ती पर निगाहें

दिखा दमखम -भर्ती स्थल ईगल गार्डन के ऊपर कई घंटे मंडराता रहा हेलीकॉप्टर -पहले दिन हाथरस के अभ्यर्थियों ने दिखाया मैदान पर दम

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Nov 2018 12:49 AM (IST)Updated: Fri, 16 Nov 2018 12:49 AM (IST)
आसमां से जमीं तक रही  सेना की भर्ती पर निगाहें
आसमां से जमीं तक रही सेना की भर्ती पर निगाहें

जासं, मथुरा : मथुरा-आगरा रोड पर वेटरिनरी यूनिवर्सिटी के पास ईगल गार्डन पर गुरुवार को तड़के साढ़े पांच बजे से सेना की भर्ती शुरू हो गई है। 25 नवंबर तक चलने वाली भर्ती प्रक्रिया के पहले दिन हाथरस जिले के अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया। शुक्रवार को फीरोजाबाद, जसराना, शिकोहाबाद और टूंडला के अभ्यर्थियों की भर्ती होगी।

loksabha election banner

भर्ती को लेकर सेना, प्रशासन और पुलिस ने सुरक्षा के साझा पुख्ता प्रबंध किए हैं। भर्ती की प्रक्रिया शुरू होने से पहले ही भर्ती स्थल की तरफ आम आदमी की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। केवल प्रवेश पास प्रस्तुत करने पर ही ईगल गार्डन की तरफ जाने की इजाजत दी गई। भर्ती स्थल के बाहरी क्षेत्र की सुरक्षा और शांति व्यवस्था के लिए पुलिस और मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। आंतरिक सुरक्षा और भर्ती की व्यवस्था के लिए सेना ने करीब 250 जवान लगाए हैं। दोपहर में भर्ती स्थल की निगरानी के लिए आसमान में हेलीकॉप्टर भी मंडरता रहा। - 250 रुपये में प्रवेश पास का ¨प्रट: अभ्यर्थियों ने अपने प्रवेश पत्र पहले ही डाउनलोड कर ¨प्रट निकलवा लिए। इनको तोड़-मरोड़ कर उन्होंने रख लिया। इसलिए ¨प्रट गड़बड़ा गया और अहम जानकारियां स्पष्ट नहीं दिख रही थीं। बार कोड तक मिट गया। जांच के दौरान जब अभ्यर्थियों से दूसरे प्रवेश कार्ड लाने के लिए कहा गया तो वह साइबर कैफे पर पहुंचे। इसका साइबर कैफे संचालकों ने पूरा फायदा उठाया। दस-बीस रुपये में निकलने वाले ¨प्रट के 250 रुपये तक वसूल किए। एनर्जी बढ़ाने की ली दवा:

अभ्यर्थियों ने सेना की शारीरिक परीक्षा में खरा उतरने के लिए एनर्जी बढ़ाने की दवाओं का भी प्रयोग किया। बालाजीपुरम के पास खाली पड़ी भूमि में झाड़ियों के पीछे शरीर को तुरंत एनर्जी प्रदान करने वाली दवा के खाली पैकेट और कैन पड़े हुए देखे गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.