Move to Jagran APP

पार्किंग की व्यवस्था न होने से रास्ते हो रहे जाम

पुरदिलनगर में यातायात व्यवस्था का बुरा हाल अतिक्रमण पर नहीं होती कार्रवाई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Sep 2021 01:00 AM (IST)Updated: Thu, 09 Sep 2021 01:00 AM (IST)
पार्किंग की व्यवस्था न होने से रास्ते हो रहे जाम
पार्किंग की व्यवस्था न होने से रास्ते हो रहे जाम

संसू, हाथरस : पुरदिलनगर नगर पंचायत की ओर से पार्किंग की व्यवस्था न होने से कस्बे के हाल बेहाल हैं। बैंक हो या सरकारी दफ्तर, उनके सामने सड़क घेरकर गाड़ियां पार्क की जाती हैं जिससे पैदल निकलना भी मुश्किल हो जाता है। बुधवार को कस्बे में पार्किंग की व्यवस्था का आकलन करने पर तमाम गड़बड़ियां सामने आईं। आसपास के बड़ी आबादी वाले गांवों में बैंक और पोस्ट आफिस के सामने भी इसी तरह के हालात रहते हैं।

loksabha election banner

कस्बे में पार्किंग की व्यवस्था न होने के कारण अलीगढ़ जिला सहकारी बैंक व पोस्ट आफिस के सामने उपभोक्ता अपनी बाइक, साइकिल व अन्य वाहनों को बेतरतीब खड़े कर देते हैं। सुबह की ट्रेन के समय स्कूल वाहन निकलने व बैंक व पोस्ट ऑफिस के सामने बाइक खड़ी होने से अक्सर जाम की स्थिति बनी रहती है।

जरेरा में आर्यावर्त बैंक की शाखा के सामने पार्किंग की व्यवस्था नहीं है। यहां उपभोक्ताओं को मजबूरन सड़क पर ही अपने वाहन खड़े करने पड़ते हैं। गांव का मुख्य मार्ग होने के कारण ग्रामीणों के पशु और ट्रैक्टर यहीं से आते-जाते रहते हैं। इससे उन्हें भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसको लेकर आए दिन वाद-विवाद होता है। कई बार मारपीट की भी नौबत आ जाती है।

स्टेट बैंक शाखा पुरा के बराबर में स्थित केनरा बैंक की शाखा के सामने पार्किंग की व्यवस्था नहीं है। यहां विभिन्न कार्य से आने वाले ग्राहकों को सड़क पर ही अपने वाहन खड़े करने पड़ते हैं, क्योंकि नगर पंचायत की ओर से पार्किंग के लिए जगह चिह्नित नहीं की गई है।

कस्बे में प्रमुख चौराहों और गलियों में टेंपो खड़े रहते हैं। इससे आवागमन का रास्ता और संकुचित हो जाता है। इससे यहां पर जाम भी लगता है। टेंपो भी कस्बे के चौराहों, गली मोहल्लों व मुख्य बाजार में खड़े होते हैं जिसके कारण भी जाम की स्थिति बनी रहती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.