Move to Jagran APP

तीन घंटे की बारिश ने बढ़ाईं दुश्वारियां

जगह-जगह सड़कों पर भरा पानी गली-मोहल्लों में भी आवागमन बाधित

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 May 2021 04:01 AM (IST)Updated: Fri, 21 May 2021 04:01 AM (IST)
तीन घंटे की बारिश ने बढ़ाईं दुश्वारियां
तीन घंटे की बारिश ने बढ़ाईं दुश्वारियां

संवाद सहयोगी, हाथरस : बुधवार रात करीब तीन घंटे झमाझम बारिश हुई। इससे जगह-जगह सड़कों पर पानी भर गया। गली-मोहल्लों में जलभराव से निकलना मुश्किल हो गया। गुरुवार को दिन में भी कई बार बारिश हुई, जिसने दुश्वारियां और बढ़ा दीं।

loksabha election banner

कोरोना वायरस का कहर अभी थमा नहीं है। इस बीच बेमौसम बारिश गर्मी से राहत के साथ नई मुसीबत भी लेकर आई। बुधवार रात तेज गड़गड़ाहट के साथ झमाझम बारिश ने मौसम की रंगत ही बदल दी। दिन में धूप निकलने से बुधवार की अपेक्षा तापमान कुछ बढ़ा जरूर मगर ठंडक का एहसास बना रहा। गुरुवार को अधिकतम तापमान 32 डिग्री तो न्यूनतम 24 डिग्री सेल्सियस रहा।

गुरुवार सुबह जब लोग जागे तो उफनती नालियों और जलभराव ने स्वागत किया। देहात के सहपऊ व मुरसान क्षेत्रों में लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। गुरुवार की सुबह भी कई बार बारिश हुई जिससे लोगों की दिनचर्या प्रभावित हुई। जिला कृषि रक्षा अधिकारी यतेंद्र सिंह ने इस बारिश को सब्जी व दलहन की फसल को नुकसान और धान व बाजरा की आगामी फसल के लिए लाभदायक बताया है।

वाहनों का आवागमन रुका : बुधवार की रात हुई बारिश से आवागमन तीन घंटे तक रुका रहा। चालकों ने वाहन सड़कों के सहारे पेट्रोल पंप या ढाबे पर खड़े कर दिए। बारिश थमने के बाद ही निकले। जलमग्न हो गई सड़कें व गलियां

बारिश के चलते शहर में कमला बाजार, गली कौंजड़ान, मुरसानगेट, नया नगला, मंडी समिति रोड, लाला का नगला, लेबर कालोनी, खंदारीगढ़ी, शिवकालोनी, विभवनगर, पत्थरवाली नई बस्ती सहित शहर कई जगह रास्ते पर जलभराव से आवागमन में दिक्कत हुई। अंडरपास में भरा पानी

संसू, सिकंदराराऊ: बुधवार की रात हुई बारिश से जीटी रोड के साथ कस्बे की गलियों में जलभराव हो गया। जलेसर मार्ग पर अंडर पास में पानी भरने के चलते रास्ता भी निकलना बंद हो गया। खेतों में पानी भर जाने से दलहन व सब्जी की फसल बर्बाद हो सकती है। सादाबाद के जवाहर बाजार, बजरिया, मुरसान रोड, राया रोड सहित कई कालोनियों में पानी भर गया। कस्बे के निचले इलाकों में जलभराव से निकलने में दिक्कतें झेलनी पड़ीं। वहीं कुरसंडा, बिसावर व मई क्षेत्र में फसलों को नुकसान हुआ है।

पुरदिलनगर कस्बे में दो दिन से हो रही बारिश के चलते रास्तों पर जलभराव हो गया है। खासपुर रोड, गड्ढा मोहल्ला, ब्राह्मणपुरी, जलेसरी मोहल्ला सहित कई जगह जलभराव के चलते निकलना मुश्किल हो गया। गोभी, पालक, तोरई, लौकी, करेला की सब्जियों व दलहनी फसलों के खराब होने का अंदेशा है। सासनी कस्बे में चारों ओर पानी ही पानी हो गया। सब्जी मंडी में जलभराव होने से दुकानदार व किसानों को दिक्कतों सामना करना पड़ा। बाजारों, बस्तियों में नालियां चोक होने से सड़कों पर बहता पानी घरों में घुसने लगा। कई जगह दुकानें नहीं खुलीं।

हसायन में तेज बारिश ने कस्बे में हालात नारकीय कर दिए हैं। जगह-जगह जलभराव से मुश्किलें बढ़ गईं. सिकतरा रोड, पुरदिलनगर रोड व अंडोली रोड पर पानी गुरुवार को भी कम नहीं हुआ। सुबह था सन्नाटा, बारिश बंद होते ही उमड़ी भीड़

संवाद सहयोगी, हाथरस : बाजारों में गुरुवार को बारिश के कारण सुबह के समय भीड़ कम रही, लेकिन बारिश बंद होते ही बड़ी संख्या में लोग खरीदारी के लिए निकले।

कोरोना के चलते लाकडाउन लगा दिया गया है। इसके चलते बाजारों में दुकानें व प्रतिष्ठान बंद चल रहे हैं। लोगों को राहत देने के लिए दूध, दवा, किराना सहित आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को खोलने की अनुमति कुछ शर्ताें के आधार पर दी गई है। इसमें यह दुकानें सुबह 8 बजे से 11 बजे तक ही खुल रही हैं। दो दिन पहले तक बाजारों में ग्राहकों की भीड़ उमड़ रही थी। अब गुरुवार की सुबह दुकानें तो खुलीं पर भीड़ गायब थी। हालांकि मौसम साफ होने के बाद बाजार में ग्राहक पहुंचने लगे। शहर के गुड़हाई, पसरट्टा, नजिहाई, घंटाघर सहित कई बाजारों में दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.