Move to Jagran APP

असेसमेंट कम करने के नाम पर मांगे 10 हजार, ऑडियो वायरल

विद्युत वितरण खंड प्रथम में बाबू के नाम पर मांगे गए रुपये कारस्तानी ऑडियो वायरल हो जाने के बाद अधिकारी करा रहे जांच-पड़ताल रुपये मांगने वाले फौजी को विभाग ने किया बाहर आदेश जारी

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Oct 2019 01:17 AM (IST)Updated: Wed, 23 Oct 2019 01:17 AM (IST)
असेसमेंट कम करने के नाम पर  मांगे 10 हजार, ऑडियो वायरल
असेसमेंट कम करने के नाम पर मांगे 10 हजार, ऑडियो वायरल

संवाद सहयोगी, हाथरस : विद्युत वितरण खंड प्रथम से जुड़े एक उपभोक्ता से असेसमेंट कम कराने के नाम पर एक बाबू ने दस हजार रुपये की डिमांड कर दी। उपभोक्ता ने बाबू की बातचीत को रिकार्ड करने के बाद अधिकारियों को मामले से अवगत कराया। दस हजार रुपये उपभोक्ता से मांगने का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो जाने के बाद अधिकारी हरकत में आए। बाबू को हटा दिया गया है। पूरे प्रकरण की जांच अधीक्षण अभियंता के स्तर से कराई जा रही है।

loksabha election banner

जनवरी में न्यू तमनागढ़ी निवासी एक उपभोक्ता का बकाया होने पर विभाग ने कनेक्शन कटवा दिया था। चेकिग के दौरान कटा कनेक्शन चलता मिला था। अवर अभियंता ने उपभोक्ता के खिलाफ बिजली चोरी की धाराओं में कोतवाली हाथरस गेट में रिपोर्ट दर्ज करा दी थी। मई में विद्युत वितरण खंड प्रथम कार्यालय से उपभोक्ता के पास असेसमेंट का पत्र पहुंच गया। उपभोक्ता प्रेम सिंह पुत्र करन सिंह के पास करीब 54 हजार रुपये जमा कराने का पत्र पहुंचा था। उपभोक्ता ने विद्युत वितरण खंड कार्यालय आकर बनाए गए असेसमेंट को गलत बताया। विद्युत विभाग में रिटायर्ड फौजियों को अस्थाई तौर पर बाबू की तैनाती दी गई है। खंड कार्यालय में उपभोक्ता अपने असेसमेंट को सही कराने के लिए पहुंचा तो बाबू (रिटायर्ड फौजी) ने उसे कम कराने के नाम पर दस हजार रुपये की डिमांड कर दी। बाबू ने अभद्र व्यवहार भी उपभोक्ता के साथ फोन पर किया। पीड़ित उपभोक्ता ने उसकी बातों को अपने फोन में रिकार्ड कर लिया। ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो जाने की जानकारी लगते ही अधिकारियों में खलबली मच गई। मंगलवार को एक्सईएन प्रथम सुभाष चंद्रा ने बाबू को हटा दिया।

इनका कहना है

रुपये मांगने की ऑडियो में कई लोगों की आवाजें आ रही हैं। बाबू को हटा दिया गया है। पूरे प्रकरण की जांच पड़ताल किसी दूसरे एक्सईएन के जरिए कराया जाएगा।

-संदीप अग्रवाल,अधीक्षण अभियंता, हाथरस।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.