Move to Jagran APP

मंत्री बनकर पैतृक गांव पहुंचे धर्मवीर का जोरदार स्वागत

गांव बहरदोई में लाभार्थियों को राशन बांटा मृतकों के घर पर शोक संवेदना प्रकट करने भी गए।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Oct 2021 12:33 AM (IST)Updated: Mon, 25 Oct 2021 12:33 AM (IST)
मंत्री बनकर पैतृक गांव पहुंचे धर्मवीर का जोरदार स्वागत
मंत्री बनकर पैतृक गांव पहुंचे धर्मवीर का जोरदार स्वागत

संसू, हाथरस : सादाबाद में प्रदेश के औद्योगिक विकास राज्यमंत्री धर्मवीर प्रजापति मंत्री बनने के बाद पहली बार पैतृक गांव बहरदोई पहुंचे तो ग्रामीणों ने जोरदार स्वागत किया। गांव के अंत्योदय एवं पात्र गृहस्थी परिवारों के लाभार्थियों को अपने हाथ से राशन बांटा। कल्याणकारी योजनाओं से ग्रामीणों को अवगत कराया। कहा कि क्षेत्र व अपनी जन्मभूमि की सदैव सेवा करते रहेंगे। हमारी पार्टी का मूल सिद्धांत है सबका साथ-सबका विकास, इसी पर पूरे प्रदेश में बिना जाति-धर्म के भेदभाव के योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है।

loksabha election banner

राज्यमंत्री गांव में ओमराज सिंह के अनुज ओमप्रकाश बघेल व भगवान सिंह बघेल की मां के निधन पर उनके घर जाकर शोक संवेदना प्रकट की। जहां संस्था के सचिव संजीव कुमार राघव व सहयोगी रामबाबू बघेल ने शाल व प्रतीक चिह्न देकर फूल मालाओं से स्वागत किया। आत्मनिर्भर साधन सहकारी समिति लिमिटेड बहरदोई भी पहुंचे, जहां संस्था के सचिव संजीव कुमार राघव व सहयोगी रामबाबू बघेल ने शाल, प्रतीक चिह्न व फूल मालाओं से स्वागत किया ।

कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष गौरव आर्य, रामवीर भैया, नगर पालिका अध्यक्ष आशीष शर्मा, सुनील गौतम, बबलू गौतम, संजीव राघव, रामबाबू, संस्था के अध्यक्ष शिवचरण सिंह बघेल, मंत्रीजी अनुज छोटेलाल प्रजापति, संजय चौहान, रवि सिसोदिया, ओंकार सिंह, राज कुमार बघेल, चिरंजीलाल उपस्थित थे।

दौरे के दौरान मंत्री ने सादाबाद में पूर्व प्रधानमंत्री चौ. चरण सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। चेयरमैन रविकांत अग्रवाल के प्रतिष्ठान पर उनका स्वागत व सम्मान किया गया। इस दौरान जिला महामंत्री पिछड़ा वर्ग मोर्चा के ब्रज क्षेत्र मंत्री चंद्रमोहन, भाजपा प्रवक्ता सुधीर गर्ग, पूर्व सभासद किशोर जैसवाल, मंडल कोषाध्यक्ष पवन अग्रवाल, हरि सिंह, हरि सिंह पुंढीर, दिनेश मौजूद थे।

भाजयुमो कराएगा युवाओं का सम्मेलन

जासं, हाथरस : भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा की जिला कार्यसमिति की बैठक जिलाध्यक्ष अनुराग अग्निहोत्री की अध्यक्षता में हुई। मुख्य वक्ता युवा मोर्चा के प्रदेश कार्य समिति सदस्य रवि अवाना ने आगामी कार्ययोजना की जानकारी देते हुए बताया कि चुनाव से पूर्व 20 हजार युवाओं का युवा सम्म्मेलन भाजपा युवा मोर्चा के बैनर तले होगा। इससे पूर्व सभी कार्यक्रम मंडल स्तर पर होने हैं। राज्य मंत्री धरमवीर प्रजापति ने कहा कि युवा मोर्चा पार्टी की रीढ़ है। पुन: युवाओं के दम पर ही प्रदेश में पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी। मुख्य अतिथि सांसद राजवीर दिलेर ने कहा युवाओं को संगठित करने के लिए युवा मोर्चा जो अभियान चला रहा है, वह जीत की दिशा तय करेगा। संचालन जिला महामंत्री रजत चौधरी व कृष्णा यादव ने किया। कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष गौरव आर्य, क्षेत्र शोध विभाग प्रमुख राजवंश सिंह, कार्यालय मंत्री अनंत चौधरी, जिला उपाध्यक्ष शुभांकर मदनावत, अंकुश गौड़, नवनीत गौतम, सचिन सिंह, मुनीश पाल बघेल, नितिन गौतम, शोभित मौजूद रहे। इस मौके पर औद्योगिक विकास राज्यमंत्री प्रजापति का स्वागत किया गया। वहीं शहर में नगला चौबे में कुशवाहा, ठठेरा व प्रजापति समाज की ओर से भी राज्यमंत्री का स्वागत किया गया। बच्चों में कम कपड़े पहनने की आदत बना रही बीमार जासं, हाथरस : प्रदेश के औद्योगिक विकास राज्य मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने केंद्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धि गिनाते हुए कहा कि सरकार ने हर वर्ग के हित में काम किए हैं। डेंगू-बुखार फैलने के सवाल पर कहा कि यह बीमारी मच्छर जनित है। ग्रामीण क्षेत्र में बच्चे कम कपड़े पहनकर घूमते हैं। इसलिए वहां अधिक असर दिखाई दे रहा है। इसमें सफाई के साथ मच्छरों से बचाव को सावधानी जरूरी है।

राज्यमंत्री प्रजापति रविवार को भाजपा के जिला कार्यालय पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। राज्यमंत्री ने पेट्रोलियम पदार्थों और खाद्य तेलों पर महंगाई के सवाल पर कहा कि महंगाई पूरी तरह से नियंत्रण में है। महिला अपराध और लूटपाट के सवाल पर कहा कि कानून व्यवस्था नियंत्रण में है। उत्तराखंड की पूर्व राज्यपाल बेबी रानी मौर्य के शाम के वक्त महिलाओं के घर से बाहर न निकलने की सलाह के बयान वापस लेने के सवाल पर कहा कि उनका बयान पढ़ा नहीं है। वहीं प्रियंका वाड्रा के कांग्रेस की ओर से महिलाओं को 40 फीसद आरक्षण पर कहा कि भाजपा संगठन और सरकार में महिलाओं की पहले से ही सहभागिता है। औद्योगिक विकास राज्य मंत्री होते हुए गृह जनपद में औद्योगिक विकास के सवाल पर कहा कि प्रदेश में सरकार लगातार ध्यान दे रही है। गृह जनपद होने के नाते हाथरस जिला प्राथमिकता पर रहेगा। इस मौके पर भाजपा के जिलाध्यक्ष गौरव आर्य व अन्य पार्टी पदाधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.