Move to Jagran APP

गणेश चतुर्थी पर ओवरब्रिज निर्माण शुरू

नारियल फोड़, तालाब चौराहा व सासनी गेट गेट से रास्ता किया वन-वे, ट्रैफिक का डायवर्जन ब्लर्ब अलीगढ़ रोड पर शुरू हुआ खुदाई का कार्य, पिलर के लगाए गए निशान, जाम से जूझे लोग

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Sep 2018 01:00 AM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 01:00 AM (IST)
गणेश चतुर्थी पर ओवरब्रिज निर्माण शुरू
गणेश चतुर्थी पर ओवरब्रिज निर्माण शुरू

जागरण संवाददाता, हाथरस : तालाब चौराहे पर ओवरब्रिज का निर्माण कार्य गणेश चतुर्थी पर शुरू हो गया। सेतु निगम के अधिकारियों ने नारियल फोड़कर विधिविधान के साथ पूजा अर्चना की। अलीगढ़ रोड पर जिला अस्पताल के पहले गेट व राम मंदिर के सामने सड़क की खुदाई का कार्य शुरू किया। पिलरों के लिए स्थान चयनित करते हुए वहां पर कील भी लगा दी है। ऐसे में अलीगढ़ रोड व सासनी गेट से बागला मार्ग पर वन-वे ट्रैफिक कर दिया है।

loksabha election banner

भारी वाहनों का तालाब चौराहे से ही मथुरा रोड पर डायवर्जन कर दिया है। इससे दिन भर लोगों को जाम से जूझना पड़ा। तालाब चौराहे पर बैरियर लगा दिए गए हैं। सिर्फ जिला अस्पताल के लिए एम्बुलेंस को जाने की इजाजत है। सासनी गेट से छोटे वाहनों को अलीगढ़ रोड पर वन वे सिस्टम से निकाला जा रहा है। अन्य भारी वाहनों को तालाब चौराहे से ही इगलास अड्डा फाटक या फिर हतीसा पुल के लिए निकाला जा रहा है। वन-वे होने से यात्रियों

की जेब पर बढ़ा भार

फेरे का फेर

-रोडवेज बसों को स्टैंड तक पहुंचने के लिए पड़ेगा 13 किलोमीटर का फेर

-तालाब चौराहे से हतीसा बाइपास पुल के बीच ई-रिक्शा चलेंगे संवाद सहयोगी, हाथरस : कुछ महीने बाद तालाब चौराहे पर लगने वाले जाम से निजात मिल जाएगी, मगर पुल निर्माण के दौरान कुछ और तकलीफें झेलनी होंगी। गुरुवार से तालाब चौराहे से अलीगढ़ मार्ग को वन-वे कर दिया गया। अब रोडवेज बसों से सफर करने वालों पर किराये का बोझ बढ़ेगा।

हाथरस डिपो ने भी रेल ओवर ब्रिज निर्माण के कारण आने वाली दिक्कतों से निपटने की तैयारी कर ली है। वन-वे होने के बाद गुरुवार को अलीगढ़ की ओर जाने वाली रोडवेज बसों को तालाब चौराहे से मथुरा रोड की ओर डायवर्ट किया गया। इधर अलीगढ़ की ओर से आने वाली बसों को शहर के अंदर नहीं आने दिया गया। ये बसें सीधे बाईपास से निकाली गईं। जिला अस्पताल के चलते रेलवे फाटक से अलीगढ़ की ओर केवल दुपहिया वाहनों के लिए रास्ता खोला गया है। अलीगढ़ की ओर से जिला अस्पताल वाले रोड पर केवल चार पहिया वाहन आने दिए जा रहे हैं। पहले दिन वन-वे होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। अलीगढ़ की ओर से केवल स्कूल बसें आने दी गईं। इस दौरान थोड़ी देर के लिए जाम लगा। रूट डायवर्ट होने के कारण रेलवे फाटक बंद होने के दौरान ज्यादा जाम देखने को नहीं मिली।

यात्रियों ने झेली परेशानी :

तालाब चौराहे से बस में बैठने वाले यात्रियों को गुरुवार को परेशानी का सामना करना पड़ा। अलीगढ़ की ओर जाने वाली बसें तो मथुरा रोड से डायवर्ट की गईं, लेकिन अलीगढ़ की ओर से कोई बस तालाब चौराहा पर नहीं पहुंची। यात्री इंतजार करते दिखाई दिए। जब डायवर्जन की जानकारी हुई तो वे ई-रिक्शा, टेम्पो व अन्य साधनों से हतीसा बाइपास पर पहुंचे। यहां पुल से आगरा के लिए बस पकड़ीं। 13 रुपये बढ़ेगा किराया :

एआरएम जीएस शर्मा ने बताया कि अगले दो दिन में हाथरस डिपो की बसों में 13 रुपये किराया बढ़ाया जाएगा। आगरा से अलीगढ़ जाने वाली बस पहले हाथरस बस स्टैंड पहुंचेगी तथा फिर यहां से चंदपा के लिए लौटेंगी। फिर नगला भुस से बाइपास होते हुए अलीगढ़ जाएंगी। इसी तरह अलीगढ़ की ओर से आने वाली डिपो की बस नगला भुस से शहर की ओर आएंगी। यहां सवारियां लेकर फिर आगरा के लिए जाएंगे। इससे बसों का 13 किलोमीटर का फेर पड़ेगा। डीजल के रेट बढ़ चुके हैं। प्रति किमी. एक रुपये यात्री से किराया लिया जाता है। इस हिसाब से 13 रुपये बढ़ाए जाएंगे। अभी बसें मथुरा रोड से डायवर्ट की जा रही हैं। इसलिए फिलहाल किराया नहीं बढ़ाया गया है। दूसरे छोर यानी सीएमओ कार्यालय के सामने निर्माण कार्य शुरू होते ही नगला भुस वाला डायवर्जन लागू हो जाएगा तथा किराया बढ़ा दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.