Move to Jagran APP

एसडीएम ने रसायन फैक्ट्री पर छापा मार किया सील

तहसील सदर के जंक्शन क्षेत्र में लाखनू-पुरा मार्ग पर है फैक्ट्री अवैध रूप से कांच साफ करने संबंधी रसायन बनाया जा रहा था।

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 May 2022 04:00 AM (IST)Updated: Thu, 19 May 2022 04:00 AM (IST)
एसडीएम ने रसायन फैक्ट्री पर छापा मार किया सील
एसडीएम ने रसायन फैक्ट्री पर छापा मार किया सील

जासं, हाथरस : एसडीएम सदर विपिन शिवहरे ने तहसील सदर के जंक्शन क्षेत्र में लाखनू-पुरा मार्ग पर स्थित पूर्व ब्लाक प्रमुख अमर सिंह पांडेय के भाई की रसायन फैक्ट्री पर बुधवार को छापेमारी की। वहां मौजूद मजदूर और स्टाफ में खलबली मच गई। फैक्ट्री में एसडीएम को काम होते मिला। एसडीएम ने नाराजगी जताई और स्टाफ को बाहर कर फैक्ट्री को सील कर दिया।

loksabha election banner

उपजिलाधिकारी ने बताया कि लंबे से समय इस फैक्ट्री की शिकायत मिल रही थी। इस फैक्ट्री में अवैध रूप से कांच साफ करने संबंधी रसायन बनाया जा रहा था। प्रदूषण नियंत्रण टीम की उपस्थिति में तहसील प्रशासन की टीम ने इसे सील करा दिया था। उपजिलाधिकारी ने बताया कि पूर्व में सात मई को निरीक्षण के समय फैक्ट्री संचालक को फैक्ट्री के आवश्यक दस्तावेज उपलब्ध कराने को नोटिस दिया गया था, लेकिन दस्तावेज उपलब्ध न करा पाने की स्थिति में अवैध रूप से संचालित फैक्ट्री को सील कर दिया गया। एसडीएम के मुताबिक फैक्ट्री पूर्व ब्लाक प्रमुख अमर सिंह पांडेय के भाई धीरज पांडेय की है। एसडीएम, तहसीलदार व नायब के ट्रांसफर की मांग को लेकर धरना

संसू, सिकंदराराऊ : तहसील परिसर में उप जिलाधिकारी अंकुर वर्मा और अधिवक्ताओं के बीच बुधवार को किसी बात पर वाद-विवाद हो गया। मौके पर पहुंचे सीओ ने मामले को शांत किया। उसके बाद अधिवक्ता एसडीएम, तहसीलदार व नायब तहसीलदार को हटाने की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए। एसडीएम ने बताया कि किसी केस को लेकर तहसीलदार व वकील साहब में तारीख को लेकर विवाद हो गया था। दोनों को बुलाकर अपने चेंबर में समझाने पर वकील साहब अभद्रता करने लगे। वहीं दूसरी ओर अधिवक्ताओं ने बताया कि एसडीएम और तहसीलदार ने वकील से अभद्र भाषा का प्रयोग किया और उन्हें धक्के मारकर चेंबर से निकलवा दिया गया। इसी के विरोध में सभी अधिवक्ता धरने पर बैठ गए हैं। सिकंदराराऊ में एसडीएम व अधिवक्ताओं के बीच विवाद कोई नया नहीं है। इससे पहले भी कई बार विवाद हो चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.