Move to Jagran APP

सार्वजनिक शौचालय पर बने कमरे ढहाए

भूरापीर गली नंबर तीन में हैं शौचालय, वहां बरातघर बनवा रही नगर पालिका अतिक्रमण पर हथौड़ा एसडीएम, नगर पालिका की टीम व पुलिस ने हटवाया अवैध कब्जा शौचालय जर्जर हुए तो कब्जा कर कमरे बना किराएदार रख लिए थे

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Dec 2018 12:44 AM (IST)Updated: Thu, 06 Dec 2018 12:44 AM (IST)
सार्वजनिक शौचालय पर बने कमरे ढहाए
सार्वजनिक शौचालय पर बने कमरे ढहाए

जागरण संवाददाता, हाथरस : नगर पालिका ने भूरापीर स्थित सार्वजनिक शौचालय की भूमि से अवैध कब्जा हटा दिया। काफी समय से शौचालय भूमि पर कथित भाजपा नेता का कब्जा था। कब्जाधारी ने यहां दो किराएदार भी रख रखे थे। गुरुवार को एसडीएम व नगर पालिका की टीम ने पुलिस की मदद से जगह को कब्जामुक्त कराया। कब्जा ध्वस्त कराने के बाद वहां मिले सामान को जब्त किया गया। कार्रवाई से इलाके में खलबली मच गई। कब्जाधारी ने विरोध भी किया, लेकिन प्रशासन के आगे उसकी एक नहीं चली।

loksabha election banner

नगर पालिका के ईओ स्वदेश आर्य ने बताया कि भूरापीर गली नंबर तीन में लगभग 200 वर्ग गज नजूल की जगह है। इस जगह पर सार्वजनिक शौचालय बने थे। शौचालय जर्जर हुए तो इस जगह पर कब्जा कर लिया गया। कमरे भी बना लिए गए तथा किराएदार भी रख लिए। ईओ के अनुसार अमित शर्मा निवासी भूरापीर ने यह कब्जा किया था। छह महीने पहले भी नगर पालिका ने इस जगह से जर्जर शौचालय ध्वस्त कराए थे। इसके बाद कब्जाधारी को कब्जा हटाने के लिए समय दिया था। अमित शर्मा जगह पर अपना दावा कर रहे थे। ईओ ने बताया कि उन पर जगह से संबंधित कोई कागजात नहीं थे। चेतावनी के बाद जब कब्जा नहीं हटा तो गुरुवार को टीम दलबल के साथ पहुंची। एसडीएम सदर एके ¨सह के अलावा नगर पालिका ईओ स्वदेश आर्य, शहर कोतवाल जसपाल ¨सह पंवार मौजूद रहे। कमरों से सामान बाहर किया गया तथा तोड़फोड़ शुरू हुई। कब्जा हटने के दौरान काफी संख्या में लोग जमा हो गए। अमित शर्मा के पक्ष से भी कुछ लोग मौके पर मौजूद थे, जिन्होंने विरोध भी किया। कब्जा हटाने के बाद सारा सामान नगर पालिका ने जब्त कर लिया। ईओ के अनुसार कब्जाधारी यहां लोगों को रखकर किराया भी वसूल रहा था।

ईओ ने बताया कि इस बस्ती में रहने वाले लोगों की सुविधा के लिए यहां शौचालय व भव्य बरात घर बनाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि नगर पालिका सभी मलिन बस्तियों में बरात घर व शौचालय बनवा रही है। उधर भाजपा जिलाध्यक्ष गौरव आर्य का कहना है कि अमित शर्मा का भाजपा से कोई लेना-देना नहीं है। ब्लॉक के सामने से हटवाए खोखे

हाथरस : खंड विकास अधिकारी कार्यालय, हाथरस के सामने से भी एसडीएम व कोतवाली पुलिस ने कब्जे हटवाए। यहां कई साल से खोखे रखे हुए थे। इससे यातायात तो अवरुद्ध होता ही था, साथ ही गंदगी भी जमा होती थी। शिकायत पर एसडीएम एके ¨सह की मौजूदगी में शहर कोतवाल जसपाल ¨सह पंवार ने कब्जे हटाए। सारे खोखे जब्त किए गए। इस कार्रवाई से दुकानदारों में खलबली मच गई। लोगों को अपना सामान निकालने का समय दिया गया। कार्रवाई के दौरान काफी संख्या में लोग जमा रहे। जेसीबी चलने से अफरा-तफरी का माहौल रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.