Move to Jagran APP

मंदबुद्धि युवक की नाले में डूबने से मौत

कुरसंडा की घटना शनिवार रात खोजबीन होने पर नाले के पानी में डूबा मिला शव।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Oct 2021 04:26 AM (IST)Updated: Mon, 18 Oct 2021 04:26 AM (IST)
मंदबुद्धि युवक की नाले में डूबने से मौत
मंदबुद्धि युवक की नाले में डूबने से मौत

संवाद सूत्र, हाथरस : सादाबाद में नहर रजबहा में अतिरिक्त पानी निकासी के लिए बने नाले में पानी आने से शनिवार रात कुरसंडा के मंदबुद्धि युवक की डूबने से मौत हो गई। स्वजन बगैर किसी पुलिस कार्यवाही के अंतिम संस्कार कर दिया।

loksabha election banner

कुरसंडा इंटरमीडिएट कालेज के बगल से एक नाला जा रहा है, जिसमें कभी-कभी ही पानी आता है। इस नाले के सहारे कुछ परिवारों ने अपने मकान बना रखे हैं। कुरसंडा निवासी सुभाषचंद्र का भी मकान इसी नाले के सहारे बना हुआ है। मकान के बाहर उनका 22 वर्षीय मंदबुद्धि पुत्र श्रीभगवान बैठा था, जो अक्सर वहीं बैठकर खेला करता था। किसी तरह वह पानी से भरे नाले में जा गिरा। इस दौरान घर के लोग अपने कार्य में व्यस्त रहे। शनिवार को देर शाम तक जब श्री भगवान नजर नहीं आया तो उसे परिवार के लोगों ने ढूंढना शुरू किया। खोजबीन के दौरान ही नाले में श्री भगवान पड़ा मिला। परिवार के लोग उसे तत्काल खंदौली के एक चिकित्सालय में ले गए, जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। श्रीभगवान की मौत की जानकारी घर परिवार कोहराम मच गया। स्वजन ने उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया।

सहपऊ में संदिग्ध हालात

में बुजुर्ग महिला की मौत

संसू, सहपऊ : शनिवार की शाम को क्षेत्र के गांव सिखरा में संदिग्ध हालात में एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। उसका शव घर के एक कमरे में फंदे से लटका मिला।

गांव निवासी रामशरन की सत्तर वर्षीय पत्नी फूलश्री देवी के परिवार की पड़ोस में रहने वाले एक परिवार से अनबन चल रही थी। शनिवार को अनबन वाले परिवार ने कोतवाली में मृतका के बड़े बेटे भरत सिंह उर्फ राकेश के विरुद्ध किशोरी से छेड़छाड़ की तहरीर दी थी। इसी तहरीर पर पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर शांति भंग करने के आरोप में जेल भेजवा दिया था। ग्रामीणों ने बताया कि जब मृतका के पुत्र को पुलिस ले जा रही थी तब मृतका ने पुलिस से उसे छोड़ने की गुहार की, लेकिन पुलिस ने अनसुनी कर दी। पुलिस के जाने के बाद बुजुर्ग महिला रोती हुई घर में आई और कमरे में बंद हो गई। कुछ देर बाद उसके स्वजन ने दरवाजा खुलवाने की कोशिश की लेकिन उसने दरवाजा नहीं खोला। इसके बाद जब परिवार की एक महिला ने दरवाजे के छेद से अंदर झांका तो उसकी चींख निकल गयी। सूचना पर पुलिस पहुँची। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजवाया। उधर, जमानत पर आए उनके बड़े पुत्र ने कोतवाली में नामजद तहरीर देकर मां को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। कोतवाल मनोज कुमार ने बताया कि मृतका के बड़े बेटे ने पड़ोसी राजकुमार, उनकी पत्नी एवं बेटे तथा बेटी के विरुद्ध आइपीसी की धारा 306 के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत कराया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.