Move to Jagran APP

सूनी रेलवे लाइनों पर अब मरम्मत का काम

पूर्वोत्तर रेलवे लाइन पर बंद है लोकल ट्रेनों का संचालन टीमें दिनभर लगी रहीं टीमें फाटक भी किया गया दुरुस्त

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Dec 2020 04:08 AM (IST)Updated: Thu, 17 Dec 2020 04:08 AM (IST)
सूनी रेलवे लाइनों पर अब मरम्मत का काम

जासं, हाथरस : कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से देशभर में यात्री ट्रेनों का संचालन बंद है। सिर्फ कुछ एक्सप्रेस ट्रेनों के अलावा मालगाड़ियों और पार्सल ट्रेनों का संचालन हो रहा है। ऐसे में अधिकतर समय ट्रैक खाली रहते हैं। लॉकडाउन खुलने पर ट्रेनों के संचालन में दिक्कत न हो इसके लिए रेलवे ट्रेकों की मरम्मत और ओएचई लाइन का दुरुस्तीकरण कार्य शुरू कर दिया गया है।

loksabha election banner

पूर्वोत्तर रेलवे मंडल में स्थगित कार्यों को चालू कर दिया गया है। निर्माण कार्यों के साथ रेलवे ट्रैक में सुधार, ओएचई, संरक्षा, निर्माण आदि पर लगातार काम हो रहे हैं। यार्ड रिमॉडलिंग, सड़क ऊपरी पुलों का निर्माण, फ्लाई ओवर बाइपास तथा दोहरीकरण परियोजनाओं जैसे आधारभूत संरचना के विकास पर बल दिया गया है। हाथरस सिटी से मथुरा जाने वाली ओएचई को दुरुस्त करने का काम मंगलवार को दिनभर चला। इस दौरान सुरक्षा के लिए नियमित थर्मल स्क्रीनिंग, शारीरिक दूरी का पालन, मास्क, सैनिटाइजर का उपयोग किया जा रहा है। पुलिस ने परखी बैंकों की सुरक्षा

जासं, हाथरस : आगरा की इंडियन ओवरसीज बैंक में 57 लाख की डकैती के बाद जिले में भी सतर्कता बढ़ा दी गई है। बुधवार को पुलिस ने बैंकों की सुरक्षा को परखते हुए चेकिग अभियान चलाया। इस दौरान सीसीटीवी कैमरे आदि चेक करते हुए सुरक्षा गार्डों को दिशा-निर्देश दिए गए।

बुधवार की सुबह से ही सभी थाना प्रभारियों व चौकी इंचार्जाें ने अपने-अपने क्षेत्रों में स्थित बैंकों में जाकर सुरक्षा के प्रबंधों को परखा। इस दौरान कोतवाल सदर अरविद राठी व कोतवाल हाथरस गेट चतर सिंह राजौरा ने मातहतों के साथ सभी बैंकों का निरीक्षण करते हुए चेकिग की। पुलिस ने सिक्योरिटी में तैनात गार्डों को निर्देशित किया कि बैंक के चैनलों में साकल डालकर रखें। यदि कोई भी संदिग्ध व्यक्ति नजर आए तो तत्काल पुलिस को सूचित किया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.