Move to Jagran APP

कोविड वैक्सीनेशन को लेकर दोबारा किया गया पूर्वाभ्यास

कोविड वैक्सीनेशन को लेकर दोबारा किया गया पूर्वाभ्यास स्वास्थ्य अधिकारियों ने मौके पर जाकर देखी व्यवस्था नौ केंद्रों पर सोमवार को दोबारा किया गया पूर्वाभ्यास।

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Jan 2021 01:41 AM (IST)Updated: Tue, 12 Jan 2021 01:41 AM (IST)
कोविड वैक्सीनेशन को लेकर दोबारा किया गया पूर्वाभ्यास
कोविड वैक्सीनेशन को लेकर दोबारा किया गया पूर्वाभ्यास

संस, हाथरस : स्वास्थ्य विभाग ने कोविड वैक्सीनेशन का दूसरा ड्राई रन (पूर्वाभ्यास) सोमवार को नौ केंद्रों पर किया। पहले से चिह्ति लोगों पर पूर्वाभ्यास किया गया।

loksabha election banner

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महो, मुरसान, सहपऊ, सासनी, सादाबाद, सिकंदराराऊ और हसायन के अलावा शहरी स्वास्थ्य केंद्र मधुगढ़ी व एमडी टीबी अस्पताल पर पूर्वाभ्यास हुआ। विभागीय अधिकारियों ने मॉक ड्रिल के माध्यम से कोविड-19 के टीकाकरण की तैयारियों को परखा। टीकाकरण कक्ष में जाने से पहले वहां पर मौजूद पुलिस कर्मी ने लिस्ट से लाभार्थी के नाम का मिलान किया। उसे कोविड-19 के लिए बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में जानकारी देकर टीकाकरण कक्ष में भेजा। वहां से उन्हें निरीक्षण कक्ष में आधा घंटा रोका गया, निरीक्षण कक्ष सभी सुविधाओं से लैस था।

कोविड वैक्सीनेशन को लेकर प्रथम चरण के टीकाकरण की तैयारी पूरी होने की बाद ही दूसरे चरण के ड्राई रन कार्यक्रम में परख की गई। जिलेभर के 6015 प्राइवेट व सरकारी डॉक्टर्स व स्टाफ को कोविड पोर्टल पर अपडेट किया गया है, जिनको प्रथम चरण में कोरोना का टीका लगाया जाएगा। दूसरे ड्राई रन की हकीकत जानने के लिए सीमएओ डॉ. बृजेश राठौर व जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. विजेंद्र सिंह के अलावा अन्य विभागीय अधिकारियों ने केंद्रों का निरीक्षण किया। इनका कहना है

दूसरे ड्राई रन का सफल आयोजन सोमवार को हुआ। सभी केंद्रों पर कोरोना टीकाकरण का अभ्यास किया गया। हमारा जिला कोरोना टीकाकरण के लिए पूरी तरह से तैयार हो चुका है।

-डॉ.विजेंद्र सिंह, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी। 1500 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव

संस, हाथरस : कोरोना संक्रमण को लेकर प्रतिदिन एक हजार से अधिक लोगों का सैंपल लिया जा रहा है। चौबीस घंटे में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा शून्य रहने पर अधिकारियों ने राहत की सांस ली। 1500 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

कोरोना मीटर

कुल केस/24 घंटे में 1291/00

सक्रिय केस/24 घंटे में 05/00

स्वस्थ हुए/24 घंटे में 1279/00

कुल मौतें/24 घंटे में 08/00

कुल टेस्ट/24 घंटे में 238400/1500


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.