Move to Jagran APP

लोडर की टक्कर से रेलवे क्रासिग का गेट क्षतिग्रस्त, ट्रेन हादसा टला

मथुरा की ओर से आ रही थी मालगाड़ी ट्रेन जीआरपी ने लोडर को कब्जे में लेकर की कार्रवाई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Jan 2022 05:26 AM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 05:26 AM (IST)
लोडर की टक्कर से रेलवे क्रासिग का गेट क्षतिग्रस्त, ट्रेन हादसा टला
लोडर की टक्कर से रेलवे क्रासिग का गेट क्षतिग्रस्त, ट्रेन हादसा टला

संवाद सहयोगी, हाथरस : शुक्रवार को तेजी से आते हुए महिद्रा पिकअप ने सासनी गेट स्थित रेलवे क्रासिग गेट में टक्कर मार दी। इससे गेट टूट गया। इसी दौरान तेजी से आ रही मालगाड़ी ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त होने से बची। रेलवे सुरक्षा बल ने लोडर सहित उसके चालक को मौके से पकड़ कर उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

loksabha election banner

पूर्वोत्तर रेलवे के हाथरस सिटी स्टेशन मथुरा से कासगंज जाने के लिए आ रही मालगाड़ी ट्रेन के लिए बागला कालेज मार्ग स्थित रेलवे क्रासिग बंद किया जा रहा था। तभी महिद्रा पिकअप लोडर गाड़ी अलीगढ़ की ओर से आई और उसने क्रासिग गेट का पहला बैरियर पार कर लिया था मगर गाड़ी दूसरे बैरियर को पार नहीं कर पाई और गेटमैन ने गेट बंद कर दिया। इससे बैरियर गाड़ी के ऊपर जा गिरा। इससे क्रासिग गेट का बैरियर क्षतिग्रस्त होने से गेट बंद नहीं हो सका। मथुरा की ओर से आ रही मालगाड़ी ट्रेन को आउटर पर ही रोक दिया गया। यह ट्रेन करीब 15 मिनट आउटर पर ही खड़ी रही। प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो गेटमैन की लापरवाही के चलते ही यह घटना हुई। लोडर के चालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

स्टेशन मास्टर कार्यालय से सूचना मिलते ही मौके पर रेलवे सुरक्षा बल के जवान पहुंच गए। उन्होंने महिद्रा पिकअप व उसके चालक सतीश कुमार निवासी खेड़ा चंदपा को स्टेशन स्थित चौकी पर ले आई। इसके खिलाफ रेलवे एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है। आरपीएफ ने बताया कि लोडर की टक्कर से करीब 40 हजार रुपये का नुकसान रेलवे को हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.