Move to Jagran APP

इगलास रोड पर तीन दिन से बंद है बसों का संचालन, यात्री परेशान

इगलास रोड पर प्राइवेट बसों का संचालन बुधवार को भी बंद रहा। चालक-परिइगलास रोड पर प्राइवेट बसों का संचालन बुधवार को भी बंद रहा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Dec 2021 04:33 AM (IST)Updated: Thu, 30 Dec 2021 04:33 AM (IST)
इगलास रोड पर तीन दिन से बंद है बसों का संचालन, यात्री परेशान
इगलास रोड पर तीन दिन से बंद है बसों का संचालन, यात्री परेशान

संवाद सहयोगी, हाथरस : इगलास रोड पर प्राइवेट बसों का संचालन बुधवार को भी बंद रहा। चालक-परिचालकों ने कोई कार्रवाई नहीं होने पर तीसरे दिन भी हड़ताल जारी रखी। इसके चलते इगलास की ओर जाने वाले यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। बसों के नहीं चलने से डग्गेमार वाहन चांदी काट रहे हैं।

prime article banner

हाथरस व खैर के बीच निजी बसों का संचालन तीसरे दिन बुधवार को भी बंद रहा। इगलास में चालक-परिचालकों के साथ आए दिन हो रही मारपीट की घटना से ही आक्रोशित बस संचालकों ने बसों का संचालन बंद कर रखा है। बसों के नहीं चलने से सबसे अधिक नुकसान यात्रियों को हो रहा है। यात्रियों को समय से वाहन नहीं मिल रहे हैं। वहीं डग्गेमार वाहनों में भुस की तरह भरकर जाना पड़ रहा है। सबसे अधिक दिक्कतें विद्यार्थियों को हो रही हैं।

हाथरस से इगलास व गोंडा होकर खैर के लिए प्राइवेट बसों का संचालन होता है। शहर में इगलास अड्डा स्थित बस स्टैंड से ये बसें चलती हैं। अब इस मार्ग पर टेंपो व अन्य डग्गेमार वाहनों की संख्या बढ़ गई है। यह वाहन चालक बसों से आगे चलते हैं और सारी सवारियों को उठा लेते हैं। इसे लेकर आए दिन बस के चालक व परिचालकों के साथ इनकी मारपीट भी होती रहती है।

कार्रवाई न होने से आक्रोश

इगलास में टेंपो चालक कई बार बस के चालक परिचालकों के साथ मारपीट कर चुके हैं। बस संचालकों का आरोप है कि शिकायत करने के बाद भी पुलिस नहीं सुनती। टेंपो चालकों से सुविधा शुल्क लेने के कारण उन्हीं का पक्ष पुलिस व परिवहन विभाग द्वारा लिया जाता है। इसी के चलते परिवहन अधिकारी भी चेकिग नहीं करते हैं। इन्हीं समस्याओं को लेकर बस संचालकों ने आंदोलन शुरू किया है।

इनका कहना है

बस आपरेटर व चालक-परिचालकों की समस्या जब तक दूर नहीं होगी तब तक बसों का संचालन नहीं किया जाएगा। इसके लिए गुरुवार को एक बैठक खैर में होगी। इसमें चालक, परिचालक व बस आपरेट मौजूद रहेंगे।

-राकेश शर्मा एडवोकेट, अध्यक्ष बस आपरेटर यूनियन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.