Move to Jagran APP

हाथरस में एक लाख का इनामी गौरव शर्मा मुठभेड़ में गिरफ्तार

छेड़छाड़ का मुकदमा वापस कराने का दबाव बना रहा था गौरव उसके साथ मुरैना का शार्प शूटर सोनू तोमर भी मुठभेड़ में घायल।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Apr 2021 04:41 AM (IST)Updated: Wed, 21 Apr 2021 04:41 AM (IST)
हाथरस में एक लाख का इनामी गौरव शर्मा मुठभेड़ में गिरफ्तार
हाथरस में एक लाख का इनामी गौरव शर्मा मुठभेड़ में गिरफ्तार

जासं, हाथरस : सासनी के गांव नौजरपुर में एक मार्च को हुई किसान अमरीश शर्मा की हत्या के मुख्य आरोपित गौरव शर्मा को मंगलवार रात हाथरस पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया है। उसके साथ मुरैना (मध्य प्रदेश) का शार्प शूटर सोनू तोमर भी पकड़ा गया है। सासनी-इगलास रोड पर गांव तोछीगढ़ के पास हुई मुठभेड़ में दोनों के पैरों में गोली लगी हैं। दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

loksabha election banner

सासनी के गांव नौजरपुर में एक मार्च को खेत पर आलू की खोदाई करा रहे किसान अमरीश शर्मा को हमलावरों ने गोलियों से भून दिया था। अमरीश शर्मा के परिवार की युवती ने आरोपित गौरव निवासी गांव सौंगरा, थाना जवां (अलीगढ़) पर जुलाई 2018 में छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज कराया था। इसी मुकदमे की वापसी का दबाव बनाते हुए किसान की हत्या की गई थी। मृतक की बेटी ने गौरव शर्मा, ललित शर्मा, रोहिताश और निखिल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। गौरव को छोड़ बाकी आरोपितों को गिरफ्तार कर पुलिस जेल भेज चुकी थी। मुख्य आरोपित की गौरव शर्मा की तलाश के लिए चार टीमें लगी थीं। गौरव पर एडीजी आगरा ने एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया था, जबकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रासुका लगाने के आदेश दिए थे।

एसपी विनीत जायसवाल के अनुसार मंगलवार की रात को मुखबिर की सूचना पर सासनी, हाथरस गेट पुलिस और एसओजी टीम ने सासनी-इगलास रोड पर चेकिग कर रही थीं। रात करीब 10 बजे तोछीगढ़ के पास बिना नंबर की क्रेटा कार को पुलिस ने रुकवाया। उसमें तीन लोग थे। दो लोग फायरिग करते हुए कार से उतरकर भागे। पुलिस ने उनकी घेराबंदी की। इस बीच एक युवक कार लेकर भाग गया। दोनों खेतों की तरफ छिपकर पुलिस पर फायरिग करते रहे। जवाबी फायरिग कर पुलिस ने दोनों को दबोच लिया। इनमें एक गौरव शर्मा था, जबकि दूसरा सोनू तोमर उर्फ श्याम सिंह निवासी चिते का पुरा थाना दिमनी जिला मुरैना। गौरव के दोनों पैरों में गोली लगी है जबकि सोनू के एक पैर में गोली लगी है।

एसपी के मुताबिक सोनू तोमर मध्य प्रदेश के परमाल गैंग का शूटर है। उसने जुलाई 2019 में ग्वालियर के प्रॉपर्टी डीलर पंकज सिकरवार की हत्या की थी। ग्वालियर में उस पर 30 हजार रुपये और मुरैना में 10 हजार रुपये का इनाम घोषित है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.