Move to Jagran APP

शिकायत पर डीपीआरओ दफ्तर का क्लर्क कलक्ट्रेट में अटैच

इस बाबू पर था सफाईकर्मियों से सुविधाशुल्क मांगने का आरोप डीएम से की गई थी शिकायत उन्हीं के निर्देश पर संबद्धीकरण।

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 May 2022 03:55 AM (IST)Updated: Thu, 19 May 2022 03:55 AM (IST)
शिकायत पर डीपीआरओ दफ्तर का क्लर्क कलक्ट्रेट में अटैच
शिकायत पर डीपीआरओ दफ्तर का क्लर्क कलक्ट्रेट में अटैच

जागरण संवाददाता, हाथरस : कंप्यूटर खरीद में अनियमितताएं बरतने के आरोप में प्रभारी डीपीआरओ जीडी जैन के निलंबन के बाद शिकायत पर डीपीआरओ के बाबू को कलक्ट्रेट में संबद्ध कर दिया गया है। बाबू पर आरोप है कि वह सफाईकर्मियों से वेतन देने के नाम पर सुविधाशुल्क मांगता था।

loksabha election banner

जिला पंचायत राज विभाग के अधीन ग्रामीण अंचल में काम करने वाले सफाईकर्मियों की नियुक्तियां बसपा के शासनकाल में हुई थी। तब सामान्य वर्ग के लोगों ने भी मोटी पगार के चलते अपने आवेदन कर दिए थे। अब इन सफाईकर्मियों को महीने में 32 हजार रुपये पगार मिल रही है। इस पगार के बदले वे ग्रामीण क्षेत्रों काम कम अफसरों की सेवादारी ज्यादा कर रहे हैं। पिछले दिनों जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय में सेवादारी करने वाले सफाईकर्मियों की सूची बनाई गई तो ये संख्या 50 से 60 तक थी। इनमें कुछ कर्मचारी कलक्ट्रेट और कुछ विकास भवन के अफसरों की सेवादारी कर रहे हैं। कलक्ट्रेट में एक अफसर के यहां सेवादारी कर रहे कुछ सफाईकर्मियों ने शिकायत कर दी थी कि उनको वेतन बिना सुविधाशुल्क दिए नहीं मिलता है। इसमें डीपीआरओ दफ्तर के संविदा पर काम कर रहे बाबू राजीव कुमार का नाम लिया गया। इस शिकायत को संज्ञान में लेकर बाबू राजीव कुमार को कलक्ट्रेट में स्थित आइजीआरएस पोर्टल कार्यालय में संबद्ध कर दिया गया है। वर्जन--

बाबू राजीव कुमार के बारे में कुछ सफाईकर्मियों की ओर से उत्पीड़न किए जाने की शिकायतें की गई थीं। इसलिए बाबू राजीव को कलक्ट्रेट में संबद्ध कर दिया गया है।

एके मिश्र, प्रभारी डीपीआरओ हाथरस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.