Move to Jagran APP

एनजीओ के एमडीएम पर नाराजगी के बाद नोटिस

डीएम ने मुरसान क्षेत्र के पूर्व माध्यमिक अठवरिया, नगला भूरा का किया निरीक्षण ब्लर्ब- वाद अठवरिया में प्रधान की पत्नी पर हेड मास्टर का चार्ज होने पर मांगा जवाब

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Nov 2018 01:18 AM (IST)Updated: Sat, 17 Nov 2018 01:18 AM (IST)
एनजीओ के एमडीएम पर नाराजगी के बाद नोटिस
एनजीओ के एमडीएम पर नाराजगी के बाद नोटिस

संवाद सहयोगी, हाथरस : बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों की व्यवस्थाओं को परखने के लिए शुक्रवार को डीएम ने विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान एनजीओ की ओर से भेजी गई तहरी को देखकर उन्होंने नाराजगी जाहिर की और नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। गांव नगला अठवरिया के प्रधान की पत्नी पर पूर्व माध्यमिक विद्यालय वाद अठवरिया में हेड मास्टर का चार्ज होने पर डीएम ने नाराजगी जाहिर की। अब बीएसए से इस संबंध में जवाब मांगा गया है।

loksabha election banner

पूर्व माध्यमिक विद्यालय वाद नगला अठवारिया में डीएम ने एमडीएम रजिस्टर, उपस्थिति रजिस्टर तथा विद्यालय प्रबंध समिति के रजिस्टर का अवलोकन किया। इंचार्ज प्रधानाध्यापिका सितारा देवी ने बताया कि विद्यालय में कुल 53 बच्चों के पंजीकरण के सापेक्ष 23 बच्चे उपस्थित हैं। डीएम ने बच्चों की उपस्थिति शत प्रतिशत करने के निर्देश दिये। कक्षा सात के कुछ बच्चों को स्कूल ड्रेस न मिलने पर तथा स्वेटर के लिये 27 बच्चों के लिए धनराशि मिलने पर भी किसी बच्चे को स्वेटर न देने पर नाराजगी जाहिर की। एमडीएम वितरण के बारे में पूछे जाने पर बताया गया कि एनजीओ द्वारा वितरण किया जाता है। इसके बावजूद विद्यालय में रसोइया होने पर नाराजगी जाहिर की। विद्यालय प्रबंध समिति के रजिस्टर के अवलोकन के दौरान गत बैठक की उपस्थिति में प्रधान के हस्ताक्षर न होने पर सवाल पूछा। इंचार्ज प्रधानाचार्या ने बाद में हस्ताक्षर कराने को कहा। उपस्थित लोगों ने बताया कि इंचार्ज प्रधानाचार्या के पति ग्राम प्रधान तथा इंचार्ज प्रधानाध्यापिका नगला वाद अठवारिया की रहने वाली हैं। जिलाधिकारी ने बेसिक शिक्षा अधिकारी से प्रधानाध्यापिका के इसी स्कूल में तैनाती क्यों की गई, इसका कारण पूछने को कहा। प्राथमिक विद्यालय नगला भूरा में शत प्रतिशत स्वेटर वितरण के निर्देश दिए। एमडीएम के तहरी में केवल पीला चावल मिलने पर नाराजगी जाहिर की तथा संबंधित एनजीओ को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। मंडी और ब्लाक भी देखे

डीएम ने कृषि मण्डी समिति हाथरस में चल रहे धान खरीद का निरीक्षण किया। व्यापारियों ने मंडी के धर्म कांटा खराब होने की शिकायत की। जिससे धान तोलने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इस पर डीएम ने एसडीएम अरुण कुमार ¨सह से धर्मकांटा शीघ्र ठीक करवाने के निर्देश दिए। विकास खंड हाथरस के कार्यालय के निरीक्षण के दौरान स्वच्छ भारत मिशन, एनआरएलएम तथा मनरेगा की समीक्षा की। सहायक विकास अधिकारी केके गौतम ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत बन रहे शौचालयों के 86 प्रतिशत फोटो अपलो¨डग की जानकारी दी। डीएम ने फोटो अपलो¨डग कम से कम 98 प्रतिशत करने को कहा। खंड विकास अधिकारी गरिमा खरे से विकास खंड की दीवारों पर सरकारी योजनाओं का प्रचार प्रसार वॉल पें¨टग से कराने के निर्देश दिए। ब्लॉक प्रमुख ने ब्लॉक के सामने से अतिक्रमण हटवाने की मांग डीएम से की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.