Move to Jagran APP

हाथरस केस में अगली सुनवायी 16 दिसंबर को

इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ ख्ाडपीठ ने हाथरस के बूलगढ़ी से जुड़े केस की अगली सुनवाई की तिथि 16 दिसंबर नियत की है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 Nov 2021 01:35 AM (IST)Updated: Tue, 30 Nov 2021 01:35 AM (IST)
हाथरस केस में अगली  सुनवायी 16 दिसंबर को
हाथरस केस में अगली सुनवायी 16 दिसंबर को

जागरण संवाददाता, हाथरस : इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ ख्ाडपीठ ने हाथरस के बूलगढ़ी से जुड़े केस की अगली सुनवाई की तिथि 16 दिसंबर नियत की है। यह आदेश जस्टिस राजन राय व जस्टिस जसप्रीत सिंह की पीठ ने पारित किया। कोर्ट ने घटना के बाद मामले का स्वत: संज्ञान लिया था। सोमवार को पीड़िता के परिजन को घर, जमीन और नौकरी देने पर सुनवाई हुई। इन्ही बिंदुओं पर आगे भी सुनवाई जारी रहेगी। आज सपाई मनाएंगे बेटी का

prime article banner

स्मृति दिवस, बढ़ी सतर्कता

जासं, हाथरस : बूलगढ़ी की मृतका का मंगलवार को सपा कार्यकर्ता स्मृति दिवस मनाएंगे। इसको लेकर पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी सतर्क हो गए हैं।

हाथरस के बूलगढ़ी में युवती पर 14 सितंबर 2020 को हमला हुआ था। 29 सितंबर को दिल्ली के सफदरजंग हास्पिटल में मौत हो गई थी। 29-30 सितंबर की रात दो बजे युवती का गांव बूलगढ़ी में अंतिम संस्कार कराया गया था। इस दौरान जमकर बवाल हुआ था। स्वजन ने हिदू रीति की अनदेखी कर रात में जबरन अंतिम संस्कार कराने का आरोप जिला प्रशासन पर लगाया था।

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 25 नवंबर को ट्वीट कर कहा था कि प्रदेशवासी, सपा और सहयोगी दल हर महीने की 30 तारीख को 'हाथरस की बेटी का स्मृति दिवस मनाएं, भाजपा सरकार ने 30 सितंबर 2020 को जिस अभद्र तरीके से दुष्कर्म पीड़िता के शव को जलाने का कुकृत्य किया था, उसकी याद दिलाएं, ताकि भाजपा का दलित और महिला विरोधी चेहरा बेनकाब हो।' उनके ट्वीट के बाद से ही पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी सतर्कता बरत रहे हैं। पूरे प्रदेश में मंगलवार को सपाई बिटिया का स्मृति दिवस मनाएंगे। हाथरस में सपा कार्यकर्ता सिकंदराराऊ, सादाबाद और जिला कार्यालय पर स्मृति मनाने की तैयारी कर रहे हैं।

आजीवन कारावास की सजा भुगत रहे कैदी की मौत

जासं, अलीगढ़: जिला कारागार में हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा भुगत रहे एक कैदी की बीमारी के चलते जेएन मेडिकल कालेज में मौत हो गई। वरिष्ठ जेल अधीक्षक विपिन कुमार मिश्रा ने बताया कि सिकंदराराऊ (हाथरस)के गांव अख्तियारपुर निवासी 78 वर्षीय कन्हैया लाल व उनका बेटा अवधेश गांव के ही सतीश कुमार की हत्या के मामले में आरोपित थे। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी। कोर्ट ने पिता-पुत्र को आजीवन कारावास की सजा सुना दी थी। उन्होंने बताया कि रविवार देर रात कन्हैया लाल को सीने में तेज दर्द की शिकायत हुई, जिसके बाद उन्हें जेएन मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया। जहां देर रात उन्होंने दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डाक्टरों ने मौत का कारण हार्ट अटैक बताया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.