Move to Jagran APP

पहली करवाचौथ को लेकर नव दंपतियों में भारी उत्साह

शादी के बाद पहली करवाचौथ को लेकर सुहागिनों में अलग ही उत्साह देखने को मिल रहा है। बाजारों में सौंदर्य प्रसाधन की खरीदारी के अलावा सुहागिनों ने मेहंदी से सजना का नाम रचाया है। पहली बार करवाचौथ का व्रत रखने को लेकर ऐसी सुहागिनों ने अपने अनुभव दैनिक जागरण से साझा किए।

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Nov 2020 01:10 AM (IST)Updated: Wed, 04 Nov 2020 01:10 AM (IST)
पहली करवाचौथ को लेकर नव दंपतियों में भारी उत्साह
पहली करवाचौथ को लेकर नव दंपतियों में भारी उत्साह

संवाद सहयोगी, हाथरस : शादी के बाद पहली करवाचौथ को लेकर सुहागिनों में अलग ही उत्साह देखने को मिल रहा है। बाजारों में सौंदर्य प्रसाधन की खरीदारी के अलावा सुहागिनों ने मेहंदी से सजना का नाम रचाया है। पहली बार करवाचौथ का व्रत रखने को लेकर ऐसी सुहागिनों ने अपने अनुभव दैनिक जागरण से साझा किए। इस दिन का था इंतजार

loksabha election banner

फोटो-41

शादी से पहले घर परिवार में मां को करवाचौथ की तैयारी करते हुए देखा था। कई बार उनके साथ बाजार गई। हमारी पहली करवाचौथ है। इस बार कोरोना संक्रमण के चलते माहौल बदला हुआ है, लेकिन हम दोनों लोगों को इस पर्व का इंतजार पिछले कई दिनों से था। एक दूसरे को सरप्राइज गिफ्ट भी देने की तैयारी है। कोरोना का थोड़ा डर भी है, लेकिन घर पर ही इस पर्व को मनाकर रीति रिवाज को निभाया जाएगा।

शिवम-शालू, हाथरस। हफ्ते भर पहले ही तैयारी की शुरू

फोटो-38

हर सुहागिन के लिए यह खास पर्व होता है। साड़ी से लेकर गहने और मेकअप तक को बेहद खास रखती हैं। जिससे कि वे इस खास दिन पर बिल्कुल दुल्हन सी नजर आएं। पहली करवा चौथ को लेकर सहेलियों से बात की, उनसे पूछा कि किस तरह तैयारी करें। हम दोनों लोग इस पर्व को शानदार तरीके से मनाएंगे।

मोनू वर्मा-निधि वर्मा, हाथरस। फोटो-40

घर में ही हुआ सजना-संवरना

शादी के बाद करवाचौथ को लेकर हम दोनों ही लोग काफी उत्साहित है। कोरोना की वजह से घर पर ही ब्यूटीपार्लर को बुलाकर मेकअप कराया। यह पर्व हमें रीति और रिवाज से अवगत कराया है। आस्था में रहने का संकल्प दिलवाता है। घर पर रहकर ही इस पर्व को मनाएंग और एक दूसरे को देने के लिए उपहार पूर्व में ले लिए हैं।

अमन बागला-भावना बागला हाथों पर रचाया एक दूसरे का नाम

फोटो-41

करवाचौथ के पर्व को लेकर पिछले कई महीने से उत्सुकता थी। खरीदारी भी पति के द्वारा कानपुर से की। हम इस पर्व को परंपरागत ढंग से मनाएंगे। हम दोनों ने एक दूसरे का नाम अपने हाथों पर रचाकर अपने रिश्ते में प्यार की मिठास घोली है। एक दूसरे को देने के लिए सरप्राइज उपहार भी खरीदकर पहले ही रख लिए।

-शेखर कश्यप-गीता कश्यप, हाथरस।

बाजार जाकर एक साथ की खरीदारी

फोटो-36

करवाचौथ के पर्व को लेकर पिछले कई महीने से उत्सुकता थी। हम दोनों ने एक दूसरे के नाम गिफ्ट खरीदे। साथ ही मैंने अपने रिश्ते में प्यार की मिठास घोलने के लिए हाथों पर उनके नाम की मेहंदी भी लगाई। दोनों ने एक-साथ खरीदारी भी की। इसका अलग ही आनंद होता है।

-गौरव-रुचि

-- सजने-संवरने का खास है पर्व

फोटो- 37

करवाचौथ का पर्व सुहागिनों के लिए खास होता है। साड़ी से लेकर गहने, श्रृंगार तक को बेहद खास रखती हैं। जिससे इस खास दिन पर बिल्कुल नई दुल्हन सी नजर आएं। पहली करवाचौथ को लेकर पिछले कई दिनों से सहेलियों से इस पर्व के बारे में जानकारी लेती रही। हम दोनों लोग इस पर्व को बहुत शानदार तरीके से मनाएंगे।

-ललित- पूजा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.