Move to Jagran APP

मतपत्रों के स्टॉक रूम पर सीसीटीवी से निगरानी

जनपद में ब्लाक स्तर पर बनाए गए हैं मतपत्रों के लिए स्ट्रॉक रूम प्रधान समेत चारों पदों के लिए 15 अप्रैल को डाले जाएंगे वोट।

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Apr 2021 12:34 AM (IST)Updated: Mon, 12 Apr 2021 12:34 AM (IST)
मतपत्रों के स्टॉक रूम पर सीसीटीवी से निगरानी
मतपत्रों के स्टॉक रूम पर सीसीटीवी से निगरानी

जागरण संवाददाता, हाथरस : गुरुवार को पहले चरण में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए प्रशासन की तैयारियां अंतिम दौर में हैं। ब्लाक स्तर पर मतपत्र स्टॉक रूम में भेजकर उनकी निगरानी सीसीटीवी कैमरों से कराई जा रही है। छुट्टी वाले दिन भी बंडलिग

loksabha election banner

पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासन छुट्टी के दिन भी जुटा रहा। ब्लाक दफ्तरों पर रविवार को भी मतपत्रों को प्रधान समेत चारों पदों के लिए मतपत्र चार जगह अलग-अलग करने के काम में कर्मचारी लगे थे। शुक्रवार को 41 लाख मतपत्र लेकर पार्टियां सातों ब्लाकों के लिए रवाना कर दी गईं थीं।

जिले में 463 ग्राम पंचायतों में ग्राम प्रधान के अलावा ग्राम पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य और जिला पंचायत सदस्यों के लिए चुनाव होगा। इस बार चारों पदों पर चुनाव एक साथ हो रहे हैं। पिछले महीने मतपत्र जिले में आ गए थे जिन्हें कलक्ट्रेट में सुरक्षित रखवाए गए थे। जिला पंचायत राज अधिकारी बनवारी सिंह ने बताया कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर प्राथमिकता से तैयारियां की जा रही हैं।

निगरानी अब ब्लाक दफ्तरों पर

मतदान से पहले जनपद के सभी ब्लाक हाथरस, सासनी, सिकंदराराऊ, मुरसान, हसायन और सादाबाद के अलावा सहपऊ पर प्रशासन की खास निगरानी इसलिए है क्योंकि यहां स्ट्रांग रूम में मतपत्रों को रखवाया गया है। यहां सीसीटीवी कैमरों से अब निगरानी कराई जा रही है। चुनाव नजदीक आते ही वाहनों के लिए धरपकड़ शुरू

संवाद सहयोगी, हाथरस : चुनाव के नजदीक आते ही वाहनों की धर-पकड़ शुरू हो गई है। 12 अप्रैल तक वाहनों को उपलब्ध कराने के लिए वाहन स्वामियों से संपर्क शुरू कर दिया गया है। इसके लिए वाहन स्थलों पर विभागीय कर्मियों को तैनात कर दिया है।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों के लिए मतदान की तिथि अब बेहद नजदीक आ गई है। जिले में सभी स्थानों पर 15 अप्रैल को मतदान होना है। चुनावों में वाहनों की व्यवस्था करने की जिम्मेदारी परिवहन विभाग की होती है। इसके लिए विभागीय अधिकारियों ने बीस दिन पूर्व से ही वाहन स्वामियों को अधिग्रहण नोटिस बांटने शुरू कर दिए थे। इसमें सभी वाहनों को 12 अप्रैल तक हर हालत में पहुंचना है। 13 अप्रैल को सभी वाहन प्रशासनिक अधिकारियों को सौंप दिए जाएंगे। शनिवार की शाम तक एआरटीओ व आरआइ सादाबाद, सिकंदराराऊ व हाथरस में वाहन खड़ा करने के लिए बनाई गए स्टैंड पर तैयारियां पूरी करने में लगे रहे। एआरटीओ प्रशासन नीतू सिंह ने बताया कि 12 अप्रैल तक नहीं पहुंचने वाले वाहन स्वामियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। वाहन भेजने के लिए वाहन स्वामियों से फोन पर संपर्क भी किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.