देशद्रोह के दो आरोपितों समेत कई अपराधी होंगे जिला बदर

विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए पुलिस-प्रशासन का निर्णय।

JagranPublish: Thu, 20 Jan 2022 04:41 AM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 04:41 AM (IST)
देशद्रोह के दो आरोपितों समेत कई अपराधी होंगे जिला बदर

जागरण संवाददाता, हाथरस : हाथरस में तीसरे चरण में 20 फरवरी को होने वाले चुनाव को लेकर प्रशासन ने कमर कस ली है। चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से कराने के लिए अराजक तत्वों पर शिकंजा कसा जा रहा है। इस क्रम में देशद्रोह के दो आरोपितों समेत करीब 35 अपराधियों को जिला बदर करने की तैयारी है। शांति भंग करने की आशंका के चलते पुलिस-प्रशासन ऐसे अपराधियों की सूची तैयार कर रहा है।

विधानसभा चुनाव-2022 में कोई व्यवधान पैदा न करे, इसके लिए पुलिस व प्रशासन शातिर बदमाशों पर नकेल कस रहा है। पुलिस ने ऐसे अपराधियों की सूची बना ली है जो चुनाव में शांति व्यवस्था के लिए खतरा पैदा सकते हैं। जिले में दो ऐसे भी अपराधी हैं जिन पर देशद्रोह का मुकदमा तक दर्ज है। इनमें अब्दुल हमीद पुत्र इददू खां निवासी मुधगढ़ी हाथरस, अज्जू उर्फ आजाद पुत्र मल्लू निवासी मधुगढ़ी, हाथरस शामिल हैं। वर्ष 2019 में देश विरोधी नारे लगाने पर पुलिस ने इन पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया था।

पुलिस-प्रशासन की ओर से गुंडा एक्ट, गैंगस्टर एक्ट सहित अन्य कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है। अपराधियों पर नकेल कसने के लिए पुलिस छह महीने में कई अभियान चला चुकी है। इसके बावजूद अक्सर ऐसी घटनाएं होती रहती हैं, जिससे शांति व्यवस्था में खलल पड़ने के साथ ही आम जन सहमा रहता है। चुनाव में ऐसे असामाजिक तत्वों की सक्रियता और बढ़ जाती है। पुलिस की संस्तुति के बाद जिलाधिकारी न्यायालय से अवांछनीय तत्वों को जिला बदर करने की तैयारी कर ली गई है। अचानक घर पहुंचकर पुलिस

चेक करेगी उनका लोकेशन

जिले में लूट, छिनैती, दुष्कर्म, मारपीट सहित अन्य वारदात में शामिल रहे बदमाशों की लिस्ट तैयार की गई है। इनकी वजह से बार-बार कानून व्यवस्था प्रभावित होती है। जेल से जमानत पर छूटने के बाद भी बदमाश जनता और पुलिस के लिए मुसीबत बन जाते हैं। इसे ध्यान में रखते हुए तय किया गया है कि जमानत पर छूटकर आए बदमाशों की हरकतों पर नजर रखने के लिए पुलिस अचानक उनके घर पहुंचकर लोकेशन चेक करेगी।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम