Move to Jagran APP

बिजली कटौती ने छीना दिन का चैन व रात की नींद

मुसीबत - लगातार हो रही कटौती से परेशान हो गए है जिले के लोग - विभाग लोकल फॉल्ट की वजह से सप्लाई बाधित होने का रो रहा रोना

By JagranEdited By: Published: Wed, 27 May 2020 12:20 AM (IST)Updated: Wed, 27 May 2020 06:04 AM (IST)
बिजली कटौती ने छीना दिन का चैन व रात की नींद
बिजली कटौती ने छीना दिन का चैन व रात की नींद

संवाद सहयोगी, हाथरस: दिन भर लू के कारण लॉकडाउन में घरों में रह रहे लोगों के लिए बिजली कटौती दिन व रात में परेशानी बढ़ा रही है। तापमान के बढ़ जाने के कारण विद्युत विभाग के उपकरण भी खराब होने लग गए हैं। लगातार ट्रांसफॉर्मर व ओसीबी खराब हो रही है। मंगलवार को भी कई इलाकों की सप्लाई बाधित होने के कारण लोगों को दिक्कत उठानी पड़ी।

loksabha election banner

सोमवार की रात गिजरौली सब स्टेशन से जुड़े फीडर टाउन टू की ओसीबी के खराब हो जाने के कारण कई इलाकों के लोगों को बिजली संकट का सामना करना पड़ा था। रात में ही कर्मचारियों ने ओसीबी को सही किया और सप्लाई लोगों की चालू हुई, तब जाकर राहत लोगों ने महसूस की। वहीं मंगलवार दोपहर को रामलीला ग्राउंड सहित कई इलाकों की सप्लाई करीब तीन से चार घंटे तक के लिए बाधित रही। जिस वजह से लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। इसके साथ ही खंदारी गढ़ी, नयागंज सहित कई इलाके के लोगों की सप्लाई बाधित रही।

-----

पालिका अध्यक्ष ने डीएम को लिखा पत्र

हाथरस: पालिकाध्यक्ष आशीष शर्मा ने जिलाधिकारी से विद्युत कटौती की समस्या से पत्र के माध्यम से अवगत कराया। कोविड-19 के संक्रमण से शहर भी अछूता नहीं हैं। शासन प्रशासन के सफल प्रयासों के पश्चात यह बीमारी जनपद में काफी नियंत्रण में है। गर्मी में पिछले कई दिनों से विद्युत विभाग द्वारा नगर में अघोषित विद्युत कटौती दोपहर के समय में की जा रही हैं। विद्युत ट्रांसफॉर्मरों एवं विद्युत तारों में आग लग रही है। प्रतिदिन आठ घंटे तक की विद्युत कटौती की जा रही हैं। विद्युत कटौती के कारण वृद्ध, बच्चे, अन्य नागरिक गर्मी से बचाव के लिए घरों से बाहर निकल रहे हैं, जबकि कोविड-19 के दृष्टिगत अनावश्यक रूप से घरों से बाहर न निकलने की गाइडलाइन सरकार ने जारी की है। हाथरस जनपद का मुख्यालय है। जनपद मुख्यालय पर शासन की नीति के अनुरूप 24 घंटे विद्युत आपूर्ति किए जाने के निर्देश हैं, लेकिन विद्युत विभाग पिछले कई दिनों से लगातार अनावश्यक विद्युत कटौती कर रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.