Move to Jagran APP

अतिक्रमण पर चला जेसीबी का पंजा

हाथरस में आगरा रोड पर बुलडोजर से हटवाया गया अतिक्रमण अभियान में 17 दुकानों से वसूला गया 28700 रुपये का जुर्माना।

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 May 2022 04:19 AM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 04:19 AM (IST)
अतिक्रमण पर चला जेसीबी का पंजा
अतिक्रमण पर चला जेसीबी का पंजा

जागरण संवाददाता, हाथरस : शहर को अतिक्रमण से मुक्त रखने के लिए दूसरे दिन गुरुवार को भी उपजिलाधिकारी के निर्देशन में अभियान चलाया गया। इसमें दुकानों के आगे बने स्थाई व अस्थाई अतिक्रमण को जेसीबी से ध्वस्त कर दिया गया। पालिका की टीम ने अतिक्रमण करने वालों से करीब 28,700 रुपये का जुर्माना वसूला। अभियान से दुकानदारों में खलबली मची रही।

loksabha election banner

शहर को साफ व स्वच्छ रखने के लिए नगर पालिका ने अभियान छेड़ दिया है। दूसरे दिन भी अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। गुरुवार को यह अभियान शाम चार बजे से शुरू किया गया। डीआरबी इंटर कालेज से लेकर रोडवेज बस स्टैंड तक अभियान चला। अभियान में सड़क के दोनों ओर दुकानों के आगे किए गए अतिक्रमण को जेसीबी से ध्वस्त कर दिया गया। आगरा रोड पर एक माल के आगे फुटपाथ घेर कर बनाई गईं सीढि़यों को ध्वस्त करा दिया। होर्डिंग, बोर्ड व अस्थाई रूप से रखी दुकानें भी हटा दी गईं। अभियान में अधिशासी अधिकारी अनिल कुमार, येशुराज शर्मा के अलावा पुलिस फोर्स के साथ पालिका की टीम मौजूद रही। 17 दुकानों से वसूला

28700 का जुर्माना

अतिक्रमण हटाने को लेकर बाजार में कई जगह दुकानदारों की एसडीएम व ईओ के साथ तीखी नोकझोंक भी हुई। कई जगह अतिक्रमण हटाने में भेदभाव करने का आरोप अधिकारियों पर लगाया गया। पालिका की टीम ने करीब 17 दुकानों से 28,700 रुपये का जुर्माना वसूला। बताया गया कि इन दुकानदारों को पहले चेतावनी दी गई थी मगर अतिक्रमण से बाज नहीं आए। जल्द हटा लें अतिक्रमण, वरना ध्वस्त कराए जाएंगे

संसू, सादाबाद : शासन के निर्देश पर अतिक्रमण हटाने के लिए प्रशासन भी सक्रिय हो गया है। गुरुवार को तहसील सभागार में हुई बैठक में एसडीएम शिव सिंह ने सभी तरह के अतिक्रमण जल्द नहीं हटाए जाने पर उन्हें ध्वस्त करने की चेतावनी व्यापारियों को दी। व्यापारियों ने कहा कि सर्वप्रथम अभियान को राया मार्ग अथवा विनोबा नगर से प्रारंभ कराया जाए। इसके चलते ही डर से दुकानदार स्वयं ही अतिक्रमण हटा लेंगे। एसडीएम ने पहले अतिक्रमणकारियों को चिह्नित कर चेतावनी देने के बाद ही अभियान शुरू करने के निर्देश नगर पंचायत प्रशासन को दिए। इस अवसर पर चेयरमैन रविकांत अग्रवाल, पुलिस उपाधीक्षक ब्रह्म सिंह, प्रभारी निरीक्षक शिवकुमार शर्मा, बाल किशन गोयल, अनुपम जिदल, विपिन अग्रवाल, पंकज गर्ग, अनुपम गुप्ता, सोमनाथ यादव, मुकेश शर्मा मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.