Move to Jagran APP

छात्र-छात्राओं को दी सुरक्षा कवच की जानकारी

पुलिस अधीक्षक हाथरस विनीत जायसवाल के निर्देशन में हाथरस पुलिस द्वारा साइवर क्राइम के प्रति सचेत किया गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Jan 2021 12:04 AM (IST)Updated: Sun, 17 Jan 2021 12:04 AM (IST)
छात्र-छात्राओं को दी सुरक्षा कवच की जानकारी
छात्र-छात्राओं को दी सुरक्षा कवच की जानकारी

जागरण संवाददाता, हाथरस: पुलिस अधीक्षक हाथरस विनीत जायसवाल के निर्देशन में हाथरस पुलिस द्वारा चलाए जा रहे आपरेशन साइबर कवच के अंतर्गत क्षेत्राधिकारी नगर द्वारा सेकसरिया सुशीला देवी पब्लिक स्कूल हाथरस में वर्कशाप का आयोजन किया गया।

loksabha election banner

शनिवार को पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल के निर्देशन में सात दिवसीय चलाए जा रहे ऑपरेशन साइबर कवच अभियान के अंतर्गत साइबर अपराध से बचाव के लिए प्रचार प्रसार के लिए रुचि गुप्ता, क्षेत्राधिकारी नगर व प्रभारी निरीक्षक कोतवाली हाथरस द्वारा सेकसरिया सुशीला देवी पब्लिक स्कूल हाथरस में वर्कशाप का आयोजन किया गया। वर्कशॉप में स्कूल के छात्र-छात्रा व स्कूल के स्टाफ सहित कुल 200 बच्चे व स्टाफ मौजूद रहे । क्षेत्राधिकारी नगर द्वारा स्कूल के छात्र-छात्राओं को 'साइबर कवच' अभियान के उद्देश्य के बारे में अवगत कराते हुए बताया कि तकनीकी विकास के चलते अपराधी भी अपराध करने के नये-नये तरीके इजाद कर रहे हैं । आजकल प्रत्येक व्यक्ति मोबाइल व इंटरनेट बैंकिग का प्रयोग कर रहा है । इंटरनेट के प्रयोग किये जाने से जानकारी के अभाव में कई लोग साइबर अपराध का शिकार हो जाते हैं । इसको ²ष्टिगत रखते हुए ही जनपद हाथरस में आमजन को साइबर अपराध से बचाव एवं इससे निपटने के लिए बरती जाने वाली सावधानियां के प्रचार प्रसार हेतु जनपद में ऑपरेशन साइबर कवच अभियान की शुरूआत की गई है।

क्षेत्राधिकारी नगर ने तकनीकी के बढ़ते प्रभाव के चलते इंटरनेट के सुरक्षित प्रयोग के बारे में बताया गया तथा एटीएम बूथ में एटीएम कार्ड के सुरक्षित प्रयोग के बारे में जानकारी दी गई। यह भी बताया गया कि जब भी आप एटीएम बूथ के अंदर प्रवेश करें तो यह सुनिश्चित कर लें कि कोई अनजान व्यक्ति उपस्थित न हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.