Move to Jagran APP

घरों में इबादत, ईद मुबारक और तरक्की की दुआ

लॉकडाउन की बंदिशों के चलते घरों में ही अदा की गई बकरीद की नमाज मस्जिदों व बस्तियों में पुलिस का पहरा

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Aug 2020 12:20 AM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2020 12:20 AM (IST)
घरों में इबादत, ईद मुबारक और तरक्की की दुआ
घरों में इबादत, ईद मुबारक और तरक्की की दुआ

संवाद सहयोगी, हाथरस : बकरीद का पर्व सोमवार को हर्षाेल्लास के साथ मनाया गया। शहर से लेकर देहात तक घरों में ही नमाज अदा की गई। बकरों की कुर्बानी भी चारदीवारी के भीतर देकर पर्व की परंपराओं का निर्वहन किया गया। लॉकडाउन के कारण बाजारों के साथ मुस्लिम बस्तियों में भी कोई चहल-पहल नहीं दिखी। शांति व्यवस्था बनाए रखने व लॉकडाउन के नियमों का पालन कराने के लिए मस्जिदों व मुस्लिम बस्तियों में पुलिस फोर्स तैनात रही। मुल्क में अमन-चैन और कोरोना रूपी महामारी से महफूज रखने की दुआ मांगी गई।

loksabha election banner

नमाज के बाद शहर के राजनीतिक व सामाजिक संगठनों के लोगों ने रईस अहमद अब्बासी के घर जाकर मुस्लिम समाज के लोगों को ईद की मुबारकबाद दी। इस मौके पर पूर्व चेयरमैन अगमप्रिय सत्संगी, ब्रजमोहन राही, लल्लनबाबू एडवोकेट, रमन माहौर, बीरी सिंह कर्दम, विजय सिंह प्रेमी, हाजी रिजवान कुरैशी, कुर्बान अली शहजादे, हाजी अब्दुल रहीम, साबिर हुसैन, शाहिद कुरेशी आदि मौजूद थे। कोरोना के खात्मे को खास इबादत

सिकंदराराऊ नगर में ईद का पर्व कोरोना वायरस के चलते इस बार घरों में ही मनाया गया। पूर्व सभासद एवं ईदगाह कमेटी के सदस्य जाफर अली फारुकी ने कहा कि सरकार की गाइड लाइन का पालन किया गया। कोरोना के खात्मे के लिए खास इबादत करते हुए खुदा से दुआ मांगी गई। घरों में ही अदा की ईद की नमाज

हसायन/पुरदिलनगर : कस्बा व क्षेत्र में सरकार की गाइडलाइन के अनुसार मुस्लिम समाज के लोगों ने घरों में ही नमाज अदा करते हुए एक-दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी। सुबह से ही मुस्लिम बच्चे रंग-बिरंगे वस्त्र पहन कर इधर-उधर खुशी में घूमते हुए त्योहार का आनंद ले रहे थे। पुरदिलनगर में भी बकरीद घरों में ही मनाई गई। ईदगाह पर सीओ, एसडीएम व चौकी प्रभारी जमे रहे।

सहपऊ में कोरोना महामारी के कारण मुस्लिम समाज के लोगों ने बकरीद के मौके पर घरों में ही ईद की नमाज अदा की। शांतिपूर्ण नमाज के बाद कोतवाल सत्य प्रकाश ने सभी का आभार व्यक्त किया। वहीं सासनी में अधिकारियों और धर्म गुरुओं की अपील पर लोगों ने घरों में ही नमाज अदा की। इस दौरान प्रभारी एसडीएम राजकुमार, सीओ रामशब्द यादव व प्रभारी निरीक्षक अश्वनी कौशिक अधीनस्थों के साथ कस्बे में भ्रमण करते रहे। इनसेट-

सादाबाद में मस्जिदों में नमाज

सादाबाद : शनिवार को नगर की कुछ मस्जिदों में तड़के ही चुपचाप बकरीद की नमाज अदा कर दी गई। पुलिस-प्रशासन मस्जिदों में देरी से पहुंचा था। इस मामले में पूछे गए सवालों पर अधिकारी कुछ भी कहने से बचते दिखे। शनिवार को तड़के ही मुस्लिम समाज के लोग बली बेग मस्जिद में आने लगे थे। सुबह 5.55 बजे से लेकर 6.30 बजे तक कस्बे की कई मस्जिदों में नमाज अदा की गई। प्रत्येक मस्जिद में 100 से लेकर 200 लोग मौजूद थे। पुलिस फोर्स के देरी से पहुंचने का लाभ उठाते हुए यह नमाज अदा की गई। नमाज के बाद मस्जिदों पर पुलिस पहुंची। इस मामले में उप जिलाधिकारी से बात की गई तो उन्होंने अनभिज्ञता जाहिर की। वहीं पुलिस उपाधीक्षक योगेश कुमार ने इस तरह की कोई जानकारी होने से ही इन्कार कर दिया। अलबत्ता उन्होंने जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही। डीएम और एसपी ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा

जासं, हाथरस : जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार तथा पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने संयुक्त रूप से बकरीद पर सुरक्षा, शांति तथा कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए तहसील सिकंदराराऊ के मोहल्ला नौरंगाबाद, पूर्वी, पश्चिमी, गौसगंज, पुरानी तहसील, एमआइ इंटर कालेज, नयागंज, पुदिलनगर एवं हसायन क्षेत्र का भ्रमण कर हालात का जायजा लिया। बकरीद की बधाई दी।

जिलाधिकारी ने लोगों से अपील की कि समस्त जोन मे 65 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्ति, गर्भवती स्त्रियां व 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चे घरों में ही रहें। मास्क पहनें व दो गज की दूरी का अनिवार्य रूप से पालन करें। बार-बार साबुन से हाथ धोयें या सैनिटाइज करते रहें।

सिकंदराराऊ : कोविड-19 महामारी के चलते लॉकडाउन के दौरान शनिवार को लोग घरों में कैद रहे। गली, मोहल्ले, बाजारों में सन्नाटा रहा। कोतवाल प्रवेश राणा की अगुवाई में नगर में पुलिस पीएसी ने फ्लैग मार्च किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.