Move to Jagran APP

बजट से युवाओं, महिलाओं में बंधी आस

प्रतिक्रिया - कुछ ने बताया शानदार तो कुछ ने बताया स्तरीय बजट - गृहणियों ने कहा महिलाओं का रखा गया ख्याल

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Feb 2020 01:40 AM (IST)Updated: Sun, 02 Feb 2020 06:05 AM (IST)
बजट से युवाओं, महिलाओं में बंधी आस
बजट से युवाओं, महिलाओं में बंधी आस

संवाद सहयोगी, हाथरस: शनिवार को आम बजट जारी हो जाने के बाद विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े लोगों ने अपने विचार व्यक्त किए। लोगों ने मिली जुली प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बजट काफी शानदार है। किसान से लेकर बेरोजगारों और महिलाओं का ध्यान इसमें रखा गया है। युवाओं, महिलाओं को इस बजट से नई आस बंधी है।

loksabha election banner

फोटो-01

वित्त मंत्री ने नारी तू नारायणी की बात के साथ महिलाओं के लिए योजनाओं पर जोर दिया है। जो बजट पेश किया गया है, उससे महिलाओं को निश्चित ही फायदा मिलेगा।

गुंजन पोनिया, गृहणी।

-----

फोटो-05

कौशल विकास के लिए तीन हजार करोड़ का बजट जारी करना सरकार का सराहनीय कदम है। बर्शते इससे रोजगार के अवसर पैदा होने चाहिए।

अमन कुमार, बेरोजगार, युवा।

-----

फोटो-02

महिला उत्थान के लिए बजट में विशेष ध्यान रखा गया है, फिर चाहे सुरक्षा की बात हो या शिक्षा की। बजट काफी बेहतर रहा है। इससे निश्चित ही आने वाले समय में छात्राओं को लाभ मिलेगा।

शिवानी शर्मा, बीटीसी छात्रा।

-----

फोटो-06

टैक्स में जो राहत सरकारी कर्मचारियों के लिए दी गई है, वो काफी हद तक सही है। पांच लाख तक की आमदनी पर कोई टैक्स नहीं देना होगा। इससे भी लोगों को लाभ मिलेगा।

नंदनी तिवारी, चिकित्सक,बीएएमएस। फोटो 11

ट्रांसपोर्ट उद्योग को जीएसटी से मुक्त रखा जाना चाहिए। नेशनल परमिट पर बढ़े शुल्क को वापस लेना जरूरी है। वहीं टोल शुल्क की दर समान होनी चाहिए। इसके चलते भी ट्रांसपोर्ट उद्योग प्रभावित हो रहा है। इस बजट में भी ट्रांसपोर्ट के लिए कुछ नहीं दिया गया है।

- राकेश कुमार शर्मा, ट्रांसपोर्टर

-----

फोटो- 7

आए दिन किराया बढ़ा दिया जाता है। यात्री सुविधाओं के नाम पर कुछ नहीं दिया जा रहा है। लंबी दूरी की बसों को भी लोकल बसों की तरह चलाया जा रहा है। बसों के आने-जाने का कोई समय निर्धारित नहीं है। इस बार के बजट ने भी यात्रियों को निराश ही किया है।

- राहुल मिश्रा, बस यात्री

----

फोटो- 8

सिटी स्टेशन को लंबी दूरी की ट्रेनों के ठहराव के साथ लोकल ट्रेनों की संख्या बढ़ाए जाने की जरूरत है। उधर हाथरस जंक्शन व मथुरा जंक्शन पर रेलवे ट्रैक के जुड़ जाने से यहां ट्रेनों की संख्या भी बढ़ जाएगी। बजट में जनपद के लिए कुछ नहीं मिला है।

- दिनेश सरदाना, पूर्व सदस्य रेलवे परामर्शदात्री समिति

-----

फोटो- 9

सिटी स्टेशन पर सुविधाओं के नाम पर कुछ नहीं बजट में यहां रेलवे लंबी दूरी की ट्रेन चलाने, किराया कम करने, यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मिलने की संभावनाएं थीं। इन मार्गो पर इस बजट में भी कोई सुविधा नहीं दी गई।

- रामकुमार, रेल यात्री फोटो-04

खिलाड़ियों को नींव मजबूत करने के लिए सरकार को छोटी से छोटी प्रतियोगिताओं के विजेताओं को नकद इनाम की व्यवस्था करनी चाहिए थी ताकि खिलाड़ी बेहतर तैयारी कर राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नाम रोशन कर सकें।

अंकित सिंह, क्रिकेट खिलाड़ी। ------

फोटो -03

खेलों को बढ़ावा देने के लिए खेल छात्रावास तैयार कराए जाएं। प्रत्येक जनपदों के स्टेडियम में सुविधाएं बढ़ें। विद्याíथयों को इस बजट से काफी उम्मीद थी। लेकिन उम्मीद के अनुसार छात्रों का ध्यान बजट में नहीं रखा गया।

सचिन शर्मा, बीपीएड, छात्र


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.