Move to Jagran APP

क्रिकेट मैच हाथरस ने पर दिल दिव्यागों ने जीता

संवाद सूत्र, हाथरस : नगर में नगर पालिका क्रीड़ास्थल पर इन दिनों चल रहे टी 20 क्रिकेट लीग टूर्नामेंट म

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Feb 2019 01:16 AM (IST)Updated: Sun, 17 Feb 2019 01:16 AM (IST)
क्रिकेट मैच हाथरस ने पर 
दिल दिव्यागों ने जीता
क्रिकेट मैच हाथरस ने पर दिल दिव्यागों ने जीता

संवाद सूत्र, हाथरस : नगर में नगर पालिका क्रीड़ास्थल पर इन दिनों चल रहे टी 20 क्रिकेट लीग टूर्नामेंट में खेल प्रेमियों को हर रोज रोमाचक मुकाबला देखने को मिल रहा है। शनिवार को चाद इलेविन हाथरस एवं उत्तर प्रदेश दिव्याग क्रिकेट एसोशिएशन की टीम के बीच रोचक मुकाबला हुआ। मैच शुरू होने से पहले दोनों टीम के खिलाड़ी मैदान पर काली पटटी बंाधकर पहुंचे और दो मिनट का मौन रखकर पुलवामा शहीदों को श्रद्धाजली दी।

loksabha election banner

दिव्यागों की टीम ने आखिरी बॉल तक हिम्मत दिखाते हुए विरोधी टीम के पसीने छुड़ा दिए। हाथरस की टीम मैच सिर्फ 6 रन से जीत पाई। मैच के दौरान दिव्यागों ने दर्शकों का दिल जीत लिया। हाथ या पैर से दिव्याग खिलाड़ियों के हौसले एवं प्रदर्शन को देख कर लोग हतप्रभ रह गए। शनिवार को दो मैच खेले गए। पहला मैच उत्तर प्रदेश दिव्याग क्रिकेट एसोसिएशन गाजियाबाद की टीम तथा चाद एकादश हाथरस के बीच खेला गया। जिसमें टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चाद इलेवन की टीम ने दिव्यागों की कसी हुई गेंदबाजी के सामने 20 ओवर में चार विकेट पर सिर्फ 148 रन ही बना पाए। जिसमें हाथरस के बल्लेबाज विक्रात ने 54 एवं केतन ने नाबाद 41 रन का योगदान दिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए यूपीडीएसी की टीम 20 ओवर में 142 रन पर ऑल आउट हो गई। हाथरस के बल्लेबाज विक्रात को मैन ऑफ द मैच चुना गया। गाजियाबाद की टीम में ऐसे खिलाड़ी थे जो एक पैर से या एक हाथ से विकलाग थे लेकिन मैदान में दौड़ते हुए उन्होंने कैच लपके तो रन भी बनाएं। उनका खेल देखना लोगों के लिए अचरज भरा था क्योंकि दिव्यागों की टीम सिकंदराराऊ पहली बार आई थी।

दूसरे मैच में फीरोजाबाद की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑल राउंडर सुल्तान के धमाकेदार 56 रनों की मदद से 173 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जिसका पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम 20 ओवर में 152 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इस प्रकार फीरोजाबाद ने दिल्ली को 21 रन से हरा दिया। सुल्तान को 56 रन बनाने के साथ 3 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.