Move to Jagran APP

कोरोना काल बना प्लॉट आवंटियों के लिए वरदान

सलेमपुर औद्योगिक आस्थान में प्लॉट आवंटियों को राहत मिल गई है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 12:52 AM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2020 12:59 AM (IST)
कोरोना काल बना प्लॉट  आवंटियों के लिए वरदान
कोरोना काल बना प्लॉट आवंटियों के लिए वरदान

जासं, हाथरस : सलेमपुर औद्योगिक आस्थान में प्लॉट आवंटियों को राहत मिल गई है। कोरोना काल के चलते फिलहाल उनके प्लॉट पर आवंटन निरस्त की तलवार हट गई है। बनाने के लिए फरवरी तक का समय दिया गया है।

loksabha election banner

यह है मामला : सिकंदराराऊ रोड पर स्थित गांव सलेमपुर में अस्सी के दशक में रिफाइनरी प्रस्तावित थी, लेकिन किन्ही कारणवश वह स्थानांतरित कर दी गई। इसके बाद यूपीएसआइडीसी की ओर से जमीन अधिग्रहीत कर सलेमपुर औद्योगिक आस्थान के रूप में विकसित करना शुरू किया गया। यहां शहर के उद्यमियों को फैक्ट्री की स्थापना के लिए प्लॉट भी आवंटित किए गए थे, ताकि शहर में आबादी क्षेत्र में चल रही फैक्ट्रियां यहां स्थापित हो जाएं। आज भी 30 प्लॉट ऐसे हैं, जहां पर अभी तक फैक्ट्री का निर्माण नहीं हुआ है। उद्यमियों का कहना था कि यहां सुविधाओं का अभाव है। अभी काफी जमीन वन विभाग से विवाद के चलते यूं ही खाली पड़ी है।

कार्रवाई की स्थिति : फैक्ट्रियों का निर्माण न करने पर इन लोगों को कई बार उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास निगम (यूपीएसआइडीसी) की ओर से नोटिस भी दिए जा चुके हैं। इसकी रिपोर्ट शासन को भेजी जा चुकी है। मांग पर बनाने के लिए कई बार समय भी दिया गया, फिर भी नहीं बनीं। शासन ने निरस्त करने की कार्रवाई के आदेश दिए थे। मार्च से कोरोना काल शुरू होने के कारण मामला टलता रहा। यह कार्रवाई दिसंबर तक होनी थी। यूपीएसआइडीसी की ओर से फरवरी तक समय दिया गया है।

इनका कहना है

कोरोना काल को देखते हुए उद्यमियों पर फिलहाल कार्रवाई नहीं की जा रही है। इसके लिए फरवरी तक समय दिया गया है। उद्यमियों को कई बार नोटिस भी दिए जा चुके है।

संजीव उपाध्याय, क्षेत्रीय प्रबंधक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.