Move to Jagran APP

हर मीटर रीडर निकालेगा एक महीने में 1800 बिल

मीटर रीडरों को बिल जमा भी करने होंगे 128 देहात व 29 हैं शहर में अब की बार टेरा कंपनी को दिया है मीटर रीडिग का काम।

By JagranEdited By: Published: Tue, 09 Nov 2021 01:31 AM (IST)Updated: Tue, 09 Nov 2021 01:31 AM (IST)
हर मीटर रीडर निकालेगा एक महीने में 1800 बिल
हर मीटर रीडर निकालेगा एक महीने में 1800 बिल

जासं, हाथरस : अब मीटर रीडरों के कार्य में बदलाव किया गया है। एक मीटर रीडर हर महीने 1800 मीटर निकालेगा। साथ ही बिल जमा करने की जिम्मेदारी भी दी गई है। अब टेरा प्राइवेट लिमिटेड को बिलिग का ठेका दिया गया है। नवंबर के दूसरे सप्ताह में नई कंपनी काम संभाल लेगी।

loksabha election banner

बिजली विभाग निजी कंपनी के माध्यम से बिजली की बिलिग कराती है। पहले दक्षिण भारत की फ्लुएंट कंपनी मीटर रीडिग का काम कर रही थी। अब नई कंपनी टेरा प्राइवेट लिमिटेड को बिलिग का काम दिया गया है। पहले की कंपनी का एक मीटर रीडर महीने में 1500 बिल जारी करता था। अब जिस नई कंपनी को बिलिग काम दिया गया है, उसके मीटर रीडर को 1800 बिल जारी करने होंगे। शहर में 29 मीटर रीडर हैं और देहात क्षेत्र में 128 मीटर रीडर हैं। इन मीटर रीडरों पर शहर व देहात के घरेलू, नलकूप और वाणिज्यिक कनेक्शनों के बिल जारी करने की जिम्मेदारी है।

बिल जमा करने की जिम्मेदारी : बिजली का बिल जमा करने के लिए पहले उपभोक्ताओं को खुद काउंटर पर जाकर या फिर सीएससी अथवा राशन डीलर के यहां बिल जमा करते हैं। अब यह बिल मीटर रीडर भी जमा कर सकेंगे। इससे उपभोक्ताओं को बिल जमा करने में सहूलियत होगी। इससे समय पर अधिक बिल जमा हो सकेंगे। वर्जन

बिल जारी करने का काम नई कंपनी टेरा को दिया गया है। इस कंपनी के मीटर रीडर बिल भी जमा करेंगे। इससे उपभोक्ताओं को आसानी रहेगी।

जगतराम, अधीक्षण अभियंता, विद्युत शौचालय तोड़ा मना करने पर की मारपीट

संसू, सहपऊ : क्षेत्र के गांव नगला बंजारा भाग गुतहरा निवासी ओमप्रकाश ने कोतवाली में गांव के ही चार लोगों के खिलाफ तहरीर दी है। तहरीर में जबरन उनका शौचालय तोड़ने एवं विरोध करने पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। नामजद युवकों ने सोमवार की सुबह नौ बजे उनके घर के सामने बने उनके ही प्लाट में बने शौचालय को तोड़ दिया। जब उनकी पत्नी बबिता देवी ने शौचालय तोड़ने से मना किया तो उन्होंने लात-घूंसों से पिटाई की। मारपीट में उनकी पत्नी को चोटें आई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.