Move to Jagran APP

250 कर्मचारियों के ईपीएफ की धनराशि खाते में ट्रांसफर होगी

टेक्निकल दिक्कत के कारण खातों में नहीं जा पा रहा था ईपीएफ का पैसा ईपीएफ खातों में पैसा न पहुंचने पर आक्रोशित थे डीआरडी के कर्मचारी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 12:59 AM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 12:59 AM (IST)
250 कर्मचारियों के ईपीएफ की धनराशि खाते में ट्रांसफर होगी
250 कर्मचारियों के ईपीएफ की धनराशि खाते में ट्रांसफर होगी

जागरण संवाददाता, हाथरस : ग्राम्य विकास अभिकरण के कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर यह है कि उनके ईपीएफ खाते में तकनीकी खामियों के कारण जो पैसा ट्रांसफर नहीं हो पा रहा था वह अब अगले तीन दिन के अंदर हो जाएगा। इस बात की जानकारी ग्राम्य विकास अभिकरण के परियोजना निदेशक अश्वनी कुमार मिश्रा ने दी।

loksabha election banner

बता दें कि सरकारी विभागों में संविदा के तहत कार्यरत कर्मचारियों को अब कर्मचारी भविष्य निधि (ईपीएफ) का लाभ मिलेगा। इस संबंध में ग्रामीण विकास मंत्रालय भारत सरकार ने आदेश जारी करते हुए सभी राज्यों के ग्रामीण विकास विभागों को अंशदान का भुगतान करने का आदेश दिया था। मनरेगा में कार्यरत कर्मचारियों को ईपीएफ का लाभ नहीं मिलता था। आदेश के तहत प्रदेश के कुल व्यय का छह फीसद प्रशासनिक मद में से कर्मचारियों के भविष्य निधि अंशदान के रूप में भुगतान किया जाना है। हाथरस में मनरेगा के तहत कुल 250 कर्मचारी संविदा के आधार पर कार्यरत हैं। इनमें रोजगार सेवक, सहायक अभियंता, प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी, लेखा सहायक, कंप्यूटर सहायक आदि शामिल हैं। इसके अलावा अन्य सरकारी विभागों में भी काफी लोग संविदा पर कार्यरत हैं।

ग्राम्य विकास अभिकरण के परियोजना निदेशक अश्वनी कुमार मिश्रा ने बताया कि विभाग में रोजगार सेवक एवं अन्य कर्मचारियों के खाते में ईपीएफ की धनराशि टेक्निकल खामी के कारण नहीं जा रही थी। अब दिक्कतों को दूर कर लिया गया है। एक दो दिन में ईपीएफ की राशि कर्मचारियों के खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी। पता चला है कि 12 फीसद की अंशदान कर्मचारी के वेतन से और 13 फीसद सरकार की ओर से जमा किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.