Move to Jagran APP

तहसील दिवस में डीएम से बदसलूकी पर मुकदमा

डीएम को साड़ी और श्रृंगार के सामान देने के साथ गीता की कसम खाने की बात कहने का मामला

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Oct 2019 12:21 AM (IST)Updated: Thu, 17 Oct 2019 12:21 AM (IST)
तहसील दिवस में डीएम से बदसलूकी पर मुकदमा
तहसील दिवस में डीएम से बदसलूकी पर मुकदमा

संसू, हाथरस : सिकंदराराऊ के तहसील दिवस में 11 साल से समस्या का समाधान न होने का आरोप लगाते हुए डीएम व एसडीएम को साड़ी, चूड़ी, बिंदी एवं श्रृंगार का सामान भेंट कर गीता की सौगंध खिलाने के मामले में नायब तहसीलदार ने शिकायतकर्ता एवं एक अधिवक्ता के खिलाफ कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है। उच्च अधिकारियों के साथ अभद्रता एवं तहसील दिवस में व्यवधान पैदा करने का आरोप लगाया गया है।

prime article banner

नायब तहसीलदार रामगोपाल यादव ने लिखाई रिपोर्ट में उल्लेख किया है कि मंगलवार को डीएम व एसपी दोनों संयुक्तरूप से तहसील सिकंदराराऊ के सभागार कक्ष में फरियादियों की फरियाद सुन रहे थे, तभी दोपहर करीब एक बजे जगदीश प्रसाद पुत्र रामसहाय निवासी गाव नगला मिया पट्टीदेवरी थाना हसायन आए और अनर्गल आरोप लगाते हुए उच्च अधिकारियों से बदसलूकी की। इससे सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न की गई। रिपोर्ट में एक पूर्व विधायक के रिश्तेदार एवं शासन व प्रशासन के खिलाफ प्रकरण को तहसील दिवस में उठाने और अफसरों से बदसलूकी के लिए उकसाने का आरोप अधिवक्ता महेश पुंढीर पर लगाया गया है। इस मामले में धारा 353 व 120 बी के तहत मामला दर्ज किया गया है।

सिविल बार एसोसिएशन ने जताया विरोध, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

संसू, सिकंदराराऊ : अधिवक्ता महेश पुंढीर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज होने से नाराज अधिवक्ताओं ने रिपोर्ट को झूठी बताते हुए निरस्त करने की माग की है।

सिविल बार एसोसिएशन के आह्वान पर अधिवक्ता सिविल जज कनिष्ठ प्रभाग एवं उपजिलाधिकारी न्यायालयों से न्यायिक कार्य से विरत रहे और सिविल जज एवं उपजिलाधिकारी को ज्ञापन सौपा। ज्ञापन में कहा गया है कि अधिवक्ता महेश पुंढीर पर नायब तहसीलदार के आरोप गलत हैं। उनपर शिकायतकर्ता जगदीश प्रसाद को चूड़ी भेंट करने को उकसाने का आरोप है जबकि इस मामले में अधिवक्ता महेश पुंढीर की कोई भूमिका नहीं है। अधिवक्ता पर झूठी रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। अधिवक्ताओं ने चेतावनी दी है कि यह रिपोर्ट निरस्त नहीं हुई तो अधिवक्ता उग्र आदोलन करने को मजबूर होंगे। ज्ञापन देने वालों में नंद किशोर शर्मा, बनी सिंह बघेल, उदयवीर सिंह, देवेंद्र राघव, नीरेश चन्द्र यादव, विदेश कुमार पुंढीर, ब्रजभान सिंह चौहान, देवेन्द्र सिंह, भूपेंद्र कुमार सिंह आदि शामित थे।

डीएम ने शिकायतकर्ता के दावों को किया खारिज

जासं, हाथरस : सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे का आरोप लगाकर मंगलवार को सिकंदराराऊ के तहसील दिवस में हंगामा करने वाले किसान के दावों को डीएम ने खारिज कर दिया है। उन्होंने पूर्व में इस संबंध में प्रशासन की कार्यवाही का वीडियो जारी किया है। इस कार्यवाही से सहमति के बाद किसान ने अपने हस्ताक्षर भी किए थे।

तहसील सिकंदराराऊ में समाधान दिवस के दौरान मंगलवार को गांव नगला मियां पट्टी देवरी निवासी किसान जगदीश प्रसाद ने अधिकारियों को श्रृंगार का सामान भेंट कर खलबली मचा दी थी। यह मामला काफी चर्चाओं में रहा। बुधवार को जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार के वाट्सएप ग्रुप में वीडियो और रिपोर्ट जारी की है। डीएम के अनुसार यह वीडियो दो सितंबर की है। जब तत्कालीन एसडीएम सिकंदराराऊ रामजी मिश्र किसान के गांव में पहुंचे थे। जिन गाटा संख्या पर कब्जे की शिकायत जगदीश प्रसाद ने की थी उसकी पैमाइश इस वीडियो में दिखाई गई है। इसके बाद नक्शे पर सहमति जताते हुए जगदीश प्रसाद ने हस्ताक्षर भी किए हैं। यह भी वीडियो में दिखाई दे रहा है। वीडियो के साथ-साथ डीएम ने वह नक्शा भी शेयर किया है जिसमें जगदीश प्रसाद के हस्ताक्षर हैं। जांच रिपोर्ट भी शेयर की है। एसडीएम की जांच आख्या भी जिलाधिकारी ने शेयर की है। इसके साथ-साथ 23 सितंबर को उच्च न्यायालय द्वारा किसान की पिटीसन खारिज संबंधी आदेश की कॉपी भी डीएम ने वाट्सएप ग्रुप में जारी की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK