Move to Jagran APP

लापरवाही पर डीएम ने जताई नाराजगी

कैंप सभागार में कोविड-19 के प्रभावी नियंत्रण के लिए की समीक्षा बैठक ब्लर्ब- प्रभारी चिकित्साधिकारियों को लापरवाही बरतने के कारण बताओ नोटिस देने के निर्देश

By JagranEdited By: Published: Sat, 12 Sep 2020 01:15 AM (IST)Updated: Sat, 12 Sep 2020 05:01 AM (IST)
लापरवाही पर डीएम ने जताई नाराजगी
लापरवाही पर डीएम ने जताई नाराजगी

जासं, हाथरस: जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने गुरुवार देर रात स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ कैंप सभागार में कोविड-19 के प्रभावी नियंत्रण के लिए बैठक की। प्रभारी चिकित्साधिकारियों को लापरवाही बरतने पर कारण बताओ नोटिस देने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

जिलाधिकारी ने कहा कि निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष नमूने नहीं लिए जा रहे हैं, जो आपत्तिजनक है। समस्त प्रभारी चिकित्साधिकारियों निर्देश दिया कि लक्ष्य के अनुरूप नमूने लेना सुनिश्चित करें। निर्देश दिया कि डोर-टू-डोर सर्वे पर विशेष ध्यान दें।

हर दफ्तर में हो हार्वेस्टिग : जिलाधिकारी ने विभागीय अधिकारियों के साथ शुक्रवार को हुई बैठक में कहा कि जल संचयन के कार्यों को सरकार की प्राथमिकता में शामिल किया गया है। जल शक्ति मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह ने सबी शासकीय, अ‌र्द्धशासकीय भवनों तथा स्कूल-कालेजों के भवनों पर अनिवार्य रूप से रूफटाप रेन वाटर हार्वेस्टिग प्रणाली लगाने के निर्देश दिए हैं। लघु सिचाई विभाग के सहायक अभियंता को रेन वाटर हार्वेस्टिग प्रणाली की स्थापना के कार्य की प्रगति का अनुश्रवण करने के लिए नोडल अधिकारी नामित किया गया है।

हादसों में कमी का दावा : कलक्ट्रेट सभागार में जिला सड़क सुरक्षा समिति एवं जिला विद्यालय परिवहन सुरक्षा समिति की बैठक में संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन) नीतू सिंह ने बताया कि पिछले माह यातायात जागरूकता अभियान के तहत किए गए कार्यक्रमों से सड़क हादसों कमी आई है। जुलाई एवं अगस्त में हेलमेट का प्रयोग न करने पर 700, सीट बेल्ट न लगाने पर 212, ओवर स्पीड पर 23, माल वाहनों में ओवर लोडिंग पर 38, यात्री वाहनों में ओवरलोडिग पर 47, वाहन चलाते समय मोबाइल फोन के उपयोग पर 50, क्षमता से अधिक सवारियां ढोने पर 47, पांच ट्रैक्टर ट्रॉली के विरुद्ध कार्रवाई के साथ निजी वाहनों का टैक्सी में संचालन पर 30 चालान किए गए। खेल मैदान को सुंदर बनाएं : जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने क्रीड़ा अधिकारी रानी प्रकाश को निर्देश दिए कि समिति कोष में जो धनराशि है उस राशि का प्रयोग खेल मैदान को अच्छा बनाने में किया जाए। रानी प्रकाश ने बताया कि प्रत्येक जिम, तरणताल, खेल एकेडमी के संचालक का वार्षिक रजिस्ट्रेशन किया जाना है जिस पर अन्य शुल्क समेत 15 हजार रुपये एकमुश्त लिये जाने का प्रस्ताव है। स्टेडियम में आने वाले माननीयों, गणमान्य व्यक्तियों या वरिष्ठ लोगों को स्टेडियम का लाइफ टाइम सदस्य बनाकर एकमुश्त फीस 60 वर्ष से कम आयु वाले व्यक्तियों से 30 हजार तथा 60 वर्ष से ऊपर वाले व्यक्तियों से 25 हजार रुपये प्रोत्साहन समिति में जमा कराकर स्टेडियम का लाइफटाइम मेंबर बनाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.