Move to Jagran APP

ओमिक्रोन पर विभाग सतर्क, बरतें सावधानी : सीएमओ

कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के भारत में आने के बाद जनपद में जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की ओर से विशेष सतर्कता बरती जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Dec 2021 12:46 AM (IST)Updated: Thu, 09 Dec 2021 12:46 AM (IST)
ओमिक्रोन पर विभाग सतर्क, बरतें सावधानी : सीएमओ
ओमिक्रोन पर विभाग सतर्क, बरतें सावधानी : सीएमओ

जासं, हाथरस : कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के भारत में आने के बाद जनपद में जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की ओर से विशेष सतर्कता बरती जा रही है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. चंद्रमोहन चतुर्वेदी ने बताया कि विदेश से आने वालों की निगरानी की जा रही है। गाइडलाइन के मुताबिक विभाग की तैयारी है। उन्होंने बताया कि लोगों को इससे डरने की नहीं, बल्कि सतर्क रहने की जरूरत है। सभी टीकाकरण कराएं और कोविड प्रोटोकाल का पालन करें।

loksabha election banner

जिला स्वास्थ्य शिक्षा सूचना अधिकारी डा. चतुर सिंह ने कहा कि कोविड से बचाव के लिए मास्क बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि मुंह और नाक को अच्छे से ढकते हुए मास्क लगाने के बाद ही घर से निकलें और सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिग का पालन करें। यह बहुत जरूरी है।

जिला स्वास्थ्य शिक्षा सूचना अधिकारी डा. सिंह ने कहा कि शादी-विवाह व अन्य कार्यक्रमों में मास्क और सोशल डिस्टेंसिग पर ध्यान देना बहुत आवश्यक है। हाथों को सैनिटाइज करते रहें। जिन लोगों ने अभी तक टीका नहीं लगवाया है, वे अवश्य टीका लगवाएं। टीका लगवाने से कोविड की गंभीरता का खतरा काफी हद तक कम हो जाता है। साथ ही जिन लोगों ने अभी तक केवल टीके की एक डोज ली है, वे समय पर दूसरी डोज भी अवश्य लें। उन्होंने बताया कि टीकाकरण के लिए पर्याप्त मात्रा में जनपद पर वैक्सीन उपलब्ध है। बरतें ये सावधानी

-हाथ को बार-बार साबुन-पानी से धोते रहें।

-अपना चेहरा, नाक या मुंह बार-बार न छुएं।

-खांसते या छींकते समय सा़फ रुमाल या टिश्यू पेपर का इस्तेमाल करें। टिश्यू को कूड़ेदान में ही फेंकें और रुमाल को अच्छी तरह से धोकर ही पुन: इस्तेमाल करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.