Move to Jagran APP

चोरी का पर्दाफाश न होने पर बाजार बंद कर प्रदर्शन

पांच दिन पहले गर्ग कन्फेक्शनरी में हुई थी लाखों की चोरी मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी समझाने पर खोला गया बाजार।

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 May 2022 03:55 AM (IST)Updated: Thu, 19 May 2022 03:55 AM (IST)
चोरी का पर्दाफाश न होने पर बाजार बंद कर प्रदर्शन
चोरी का पर्दाफाश न होने पर बाजार बंद कर प्रदर्शन

संसू, हाथरस : अल्टीमेटम के बाद भी चोरी की घटना का पर्दाफाश न होने पर बिसावर के व्यापारियों ने पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए पूरे बाजार को बंद रखा। व्यापारियों का आरोप है चोरी की घटना के पर्दाफाश के लिए पुलिस ने दो युवकों को पकड़ा था, मगर उनको छोड़ दिया गया। व्यापारियों में जबरदस्त आक्रोश है।

loksabha election banner

12-13 मई की मध्य रात्रि बिसावर के मुख्य बाजार स्थित गर्ग कन्फेक्शनरी की तीसरी मंजिल पर सीढि़यों का पत्थर काटकर चोरों ने ढाई से साढ़े तीन लाख रुपये तथा हजारों रुपये का सामान पार कर दिया था। इससे पहले 15 दिन से सीसीटीवी कैमरे चोरी करने के बाद लगातार छोटी-मोटी चोरी की घटना बाजार में हो रही थी, लेकिन पुलिस ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। चोर इसी का लाभ उठा रहे थे। व्यापारियों ने पुलिस को अलर्ट रहने का अनुरोध करते हुए गस्त बढ़ाने की मांग चौकी इंचार्ज से की थी, लेकिन पुलिस ने व्यापारियों की बात नहीं सुनी। इसका नतीजा यह निकला कि गर्ग कन्फेक्शनरी में लाखों की चोरी हो गई। चोरी की इस घटना के बाद समस्त व्यापारी चौकी बिसावर पर पहुंचे थे जहां तहरीर देते हुए घटना का पर्दाफाश तीन दिन में करने का अल्टीमेटम दिया था। घटना के बाद क्षेत्राधिकारी ब्रह्म सिंह एवं प्रभारी निरीक्षक शिवकुमार शर्मा बिसावर पहुंचे थे और चोरी की घटना की जांच पड़ताल करते हुए व्यापारियों से भी वार्ता की थी कितु घटना को पांच दिन बीतने के बाद भी जब पर्दाफाश नहीं हुआ तो व्यापारियों का धैर्य जवाब दे गया। उन्होंने दिए गए अल्टीमेटम के अनुसार बुधवार को बिसावर बाजार बंद रखकर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया। व्यापारियों के बाजार बंद कर प्रदर्शन करने की जानकारी मिलने पर पुलिस उपाधीक्षक ब्रह्म सिंह, प्रभारी निरीक्षक शिवकुमार शर्मा, वरिष्ठ उपनिरीक्षक प्रदीप भदोरिया तथा चौकी इंचार्ज बाजार पहुंचे। उन्होंने व्यापारियों से बातचीत करते हुए आश्वस्त किया कि घटना का जल्द ही पर्दाफाश कर चोरों को पकड़ा जाएगा।

यहां पर पूर्व प्रधान विजयपाल सिंह, भाजपा नेता जगवेंद्र चौधरी, विजय अग्रवाल, मनीष अग्रवाल, कपिल चौधरी ने पुलिस अधिकारियों को बताया कि लगातार होती रही घटना से चौकी प्रभारी ने सबक नहीं लिया। सीओ के समझाने के बाद दो घंटे तक प्रदर्शन के बाद व्यापारियों ने अधिकारियों की बात मानकर बाजार खोल दिया। पकड़कर क्यों छोड़ा?

व्यापारियों का कहना है कि पुलिस ने चोरी की घटना के दो युवकों को पकड़ा था, कितु उन्हें छोड़ दिया, जबकि सीसीटीवी कैमरे चोरी करते समय तीन युवक एक अन्य सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए थे। आज तक पुलिस उन तीनों युवकों को नहीं पकड़ पाई। वर्जन-

जैसे ही व्यापारियों के बाजार बंद कर प्रदर्शन करने की सूचना मिली सीओ साहब के साथ पंहुंचा और व्यापारी नेताओं से वार्ता कर शीघ्र ही घटना का पर्दाफाश करने का आश्वासन देकर बाजार खुलवाया। चोरी की घटना के पर्दाफाश के लिए टीम गठित कर दी गई है।

-शिवकुमार शर्मा, प्रभारी निरीक्षक, सादाबाद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.