Move to Jagran APP

इलेक्ट्रॉनिक्स सामान में ले जा रहे थे पटाखे

दिल्ली से इंदौर और कानपुर जा रहे थे ट्रक 6.63 लाख रुपये जुर्माना लाइटिग का सामान भी बिना प्रपत्र के मिला।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 12:57 AM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 12:57 AM (IST)
इलेक्ट्रॉनिक्स सामान में ले जा रहे थे पटाखे
इलेक्ट्रॉनिक्स सामान में ले जा रहे थे पटाखे

जासं, हाथरस : दिवाली पर बिकने वाला माल ले जाने में कर चोरी बचाने के लिए व्यापारियों ने नया रास्ता निकाला मगर पकड़े गए। वाणिज्य कर विभाग की सचल दल इकाई ने परचून के माल के पकड़े गए दो ट्रकों में इस तरह की गड़बड़ी पकड़ी है। एक ट्रक में इलेक्ट्रोनिक्स के माल में पटाखे छिपाकर ले जाए जा रहे थे। वहीं दूसरे ट्रक में दिवाली पर लाइटिग का सामान बिना बिलों के ले जा रहे थे।

loksabha election banner

वाणिज्य कर विभाग की सचल दल इकाई ने दो दिन पहले दो ट्रक माल आगरा रोड और जीटी रोड पर अलग-अलग पकड़ा था। एक ट्रक परचून का लेकर दिल्ली से कानपुर जा रहा था, वहीं दूसरा ट्रक दिल्ली से इंदौर जा रहा था। इन दोनों ट्रकों में इलेक्ट्रॉनिक्स के अलावा अन्य तरह का माल लदा हुआ था। टीम के सदस्यों ने दोनों ट्रकों को पुरानी कलक्ट्रेट स्थित कार्यालय पर लाकर उनका सत्यापन कराया। बिलों और माल का मिलान किया। एक ट्रक में इलेक्ट्रॉनिक्स के सामान में पटाखे रखे हुए थे। इन पटाखों के भी बिल नहीं थे। वहीं दूसरे ट्रक में इलेक्ट्रॉनिक्स का सामान बिना बिल के मिला। सत्यापन के बाद आकलन किया गया तो छह लाख 63 हजार रुपये की कर चोरी पाई गई। असिस्टेंट कमिश्नर राजीव कुमार यादव ने बताया कि दिवाली को लेकर आजकल परचून के माल में बिना बिल और दूसरा सामान रखकर ले जाने की संभावना को देखते हुए ऐसे वाहनों पर नजर रखी जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.