Move to Jagran APP

बिजली बिल वसूली के कहीं काउंटर बंद तो कहीं पसरा सन्नाटा

बिजली अधिकारियों के एक आदेश ने हाड़ कंपा देने वाली सर्दी में लोगों को परेशान किया। बकाया जमा न करने पर कनेक्शन काटने और कड़ी कार्रवाई की धमकी के बीच रविवार को जिले के सभी कैश काउंटर खोलने का आदेश तो कर दिया गया लेकिन इसकी पड़ताल किसी ने नहीं की।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 04:38 AM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 04:38 AM (IST)
बिजली बिल वसूली के कहीं काउंटर बंद तो कहीं पसरा सन्नाटा
बिजली बिल वसूली के कहीं काउंटर बंद तो कहीं पसरा सन्नाटा

जासं, हाथरस : बिजली अधिकारियों के एक आदेश ने हाड़ कंपा देने वाली सर्दी में लोगों को परेशान किया। बकाया जमा न करने पर कनेक्शन काटने और कड़ी कार्रवाई की धमकी के बीच रविवार को जिले के सभी कैश काउंटर खोलने का आदेश तो कर दिया गया, लेकिन इसकी पड़ताल किसी ने नहीं की। कार्रवाई से बचने के लिए लोग ठंड में कांपते हुए बिल जमा करने निकले, लेकिन कई बिजली घरों पर कैश काउंटर ही बंद मिले। जिले में कुल 30 कैश काउंटर हैं। शहर में 10 कैश काउंटर हैं। शहर के सात काउंटरों की पड़ताल की गई तो तीन पर ताला लटका मिला।

loksabha election banner

राजस्व बढ़ाने के लिए रविवार को अवकाश के बाद भी जिले के सभी कैश काउंटर खोलने के आदेश विभाग की ओर से किए गए थे, लेकिन इसकी जानकारी गिजरौली सब स्टेशन पर मिले कर्मचारियों को थी ही नहीं। दोपहर डेढ़ बजे यहां कैश काउंटर बंद मिला। सब स्टेशन परिसर में ही आग ताप रहे एक कर्मचारी ने बताया कि रविवार होने के कारण काउंटर बंद है। इसलिए बिल जमा नहीं होगा। यहां इंतजार कर लौटे लोग

दोपहर 11.45 बजे मधुगढ़ी स्थित बिजली दफ्तर स्थित कैश काउंटर बंद था। वहां पर कोई कर्मचारी या सुरक्षा कर्मी नजर नहीं आ रहा था। काफी देर इंतजार के बाद भी काउंटर नहीं खुला। वहां मौजूद लोगों ने बताया कि सुबह से ही कोई कर्मचारी नहीं आया है। दोपहर 12 बजे सासनी गेट बिजली दफ्तर का कैश काउंटर तो खुला लेकिन यहां पर सन्नाटा पसरा हुआ था। कर्मचारियों ने बताया कि कम संख्या में ही लोग बिल जमा कराने आए हैं। दोपहर 12:15 बजे वाटरव‌र्क्स सब स्टेशन पर बेलनशाह निवासी कमला देवी बिल जमा करने आई थीं। उनके बिल में गलती होने के कारण बिल जमा नहीं हो सका। उनसे कहा गया कि संशोधन के बाद ही जमा होगा। इसलिए वह निराश होकर चली घर चली गईं। यहां पसरा रहा सन्नाटा

दोपहर 12:45 बजे मुरसान गेट बिजली दफ्तर पर काफी देर तक सन्नाटा पसरा रहा। एक-एक कर दो लोग आए और बिल जमा कर चले गए। एक बजे नवीपुर रोड सब स्टेशन पर काउंटर खुला था। तीन लोग हीटर पर हाथ सेंक रहे थे। बिल जमा कराने के लिए यहां लोग कम आए। मौसम खराब है..

दोपहर 12:30 बजे ओढ़पुरा स्थित बिजली दफ्तर का कैश काउंटर बंद मिला। यहां पर मौजूद एक कर्मचारी ने बताया कि बिल जमा करने वाला अलीगढ़ से आता है। मौसम खराब है। शायद इसलिए नहीं आया है। इनसेट--

65 हजार उपभोक्ताओं

पर 200 करोड़ बकाया

जनपद में बिजली विभाग का 65 हजार उपभोक्ताओं पर लगभग दो सौ करोड़ रुपये बकाया है। इसमें शहरी उपभोक्ताओं पर 40 करोड़ और ग्रामीण उपभोक्ताओं पर 160 करोड़ रुपये बकाया है। सबसे अधिक बकायेदार नलकूप कनेक्शन धारक हैं। इन्हें कई बार नोटिस दिए जा चुके हैं। वसूली के लिए बकायेदारों पर दबाव बनाने के लिए औसतन 200-300 तक कनेक्शन भी काटे जा रहे हैं। बोले उपभोक्ता

पहले बिल जमा करने के लिए लाइन लगानी पड़ती थी। अब छुट्टी के दिन बिल जमा होने से आसान हो गया है। मेरा बिल जल्दी जमा हो गया।

नरेश, खोंड़ा हजारी मैं बिल जमा करने गई थी। बिल में गलती थी। इसके कारण मेरा बिल जमा नहीं हो सका। अब बिल सही कराने के बाद ही जमा हो सकेगा।

कमला देवी, बेलनशाह

वर्जन

ओढ़पुरा बिजलीघर पर कर्मचारी छुट्टी लेकर चला गया था। मधुगढ़ी और गिजरौली के बंद काउंटर का पता कराऊंगा। जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई कराई जाएगी।

-पवन कुमार अग्रवाल, अधीक्षण अभियंता व्यापारियों ने एसई के सामने दुखड़ा रोया

जासं, हाथरस : उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल के जिलाध्यक्ष राधेश्याम अग्रवाल के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता पवन कुमार अग्रवाल से मिला। उन्हें जिले के उद्योग व व्यापारियों से संबंधित समस्याओं से अवगत कराया। कहा कि व्यापारियों को जो बिजली के बिल प्राप्त होते हैं उनपर विद्युत विभाग द्वारा जो सिक्योरिटी जमा कराई गई है, वह अंकित नहीं है। नवीपुर बिजलीघर पर आए दिन होने वाले फॉल्ट की शिकायत रहती है। शहर के अंदर कई बिजली के खंभे झुके हुए हैं और गिरने की स्थिति में हैं। अधीक्षण अभियंता ने समस्या के समाधान का आश्वासन दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.