Move to Jagran APP

बिना मास्क वाले यात्रियों को कंडक्टर उपलब्ध कराएंगे

राज्य सड़क परिवहन के निदेशक ने जारी किए क्षेत्रीय प्रबंधकों को निर्देश नो मास्क नो सफर के स्लोगन पर होगा रोडवेज बसों का संचालन

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Apr 2021 03:00 AM (IST)Updated: Wed, 28 Apr 2021 03:00 AM (IST)
बिना मास्क वाले यात्रियों को  कंडक्टर उपलब्ध कराएंगे
बिना मास्क वाले यात्रियों को कंडक्टर उपलब्ध कराएंगे

जागरण संवाददाता, हाथरस : उप्र राज्य सड़क परिवहन निगम के प्रधान प्रबंधक डीबी सिंह ने प्रदेश के सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों को निर्देश दिए हैं कि जो मुसाफिर मास्क लगाकर न आएं उनको बस के कंडक्टर 10 रुपये लेकर मास्क मुहैया कराएं, ताकि सवारियों को कोरोना के संक्रमण से बचाया जा सके। क्षेत्रीय प्रबंधकों के पास आए आदेशों को सभी सहायक प्रबंधकों तक पहुंचा दिया गया है। इसका कड़ाई से पालन कराया जाएगा।

loksabha election banner

कोराना के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए रोडवेज ने सोमवार को जारी फरमान में 'नो मास्क, नो सफर' का फरमान लागू किया है। अगर यात्री के पास मास्क नहीं है तो वह गमछा या रूमाल अपने मुंह पर बांधें। इसके अलावा अगर ड्राइवर और कंडक्टर मास्क नहीं पहनते हैं तो उनके खिलाफ सौ रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि बस स्टेशन पर एक बार फिर से मास्क के लिए अलग काउंटर बनाने की भी तैयारी की जा रही है। इसके अलावा रोडवेज के ड्राइवर और कंडक्टर की नियमित रूप से ब्रीथ एनालाइजर के माध्यम से चेकिग करने की भी बात मुख्यालय के अफसरों ने कही है। हालांकि पिछले दिनों से सरकार के निर्देशों के अनुसार बसों का संचालन महज 50 फीसद सवारियों के साथ कर दिया गया था, जो बसें कर्मशाला में खड़ी थीं उनको फिलहाल पंचायत चुनाव के लिए पूर्वांचल के विभिन्न जनपदों के लिए भिजवाया गया है। मुफ्त का राशन चाहिए तो मास्क लगाकर आइए

जासं, हाथरस : सरकार ने प्रशासन को दिशा-निर्देश दिए हैं कि राशन डीलरों को के जरिये कार्ड धारकों तक यह बात पहुंचा दें कि दो महीने मुफ्त में राशन पाना है तो मास्क लगाकर आना है। यह नियम सभी की सेहत से जुड़ा है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने मई और जून में गरीबों को मुफ्त में राशन देने का एलान किया है। अब शासन की ओर से दिए गए दिशा-निर्देशों में कहा गया है कि राशन वितरण में कोविड 19 के नियमों का पालन राशन डीलरों को करना और कराना होगा। पिछली बार लॉकडाउन 2020 में राशन डीलरों की दुकानों पर दो गज दूरी वाले गोले बनाए गए थे, तब कई दुकानों पर भीड़ अधिक होने के कारण कोरोना गाइडलाइन की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं। राशन लेने आए उपभोक्ता बिना मास्क भी पहुंचे थे, मगर इस बार ऐसा नहीं होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.