Move to Jagran APP

पांच अगस्त तक पूरा करा लें पंचायतघरों के निर्माण कार्य

डीएम ने ली अफसरों की क्लास निर्माण न होने पर होगी कार्रवाई डीपीआरओ कार्यभार ग्रहण करने के बाद एक्शन में सचिवों की क्लास।

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Jul 2021 12:18 AM (IST)Updated: Sun, 25 Jul 2021 12:18 AM (IST)
पांच अगस्त तक पूरा करा लें  पंचायतघरों के निर्माण कार्य
पांच अगस्त तक पूरा करा लें पंचायतघरों के निर्माण कार्य

जागरण संवाददाता, हाथरस : डीएम रमेश रंजन ने शुक्रवार की शाम को जनपद में बन रहे पंचायतघरों के निर्माण की धीमी गति पर गहरी नाराजगी जताई। निर्देश दिया कि हर हाल में पांच अगस्त तक सभी पंचायतघरों का निर्माण पूरा करा लिया जाए अन्यथा संबंधित सचिव और एडीओ के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उधर, नए डीपीआरओ कार्यभार ग्रहण करने के बाद एक्शन में हैं और सचिववार समीक्षा कर रहे हैं।

loksabha election banner

शासन स्तर से जिले की 184 ग्राम पंचायतों में नवीन पंचायतघरों के निर्माण का लक्ष्य दिया गया था। इसके सापेक्ष पंचायतराज विभाग की ओर से सभी ग्राम पंचायतों में पंचायत घर निर्माण को लेकर भूमि के चिह्नांकन की प्रक्रिया पूरी कर ली थी। निर्माण भी शुरू करा दिए थे, मगर ग्राम पंचायत सचिवों की लापरवाही के चलते 109 पंचायतघरों का निर्माण अधूरा पाए जाने पर 62 पंचायत सचिवों को चेतावनी दी गई। ये हालात तब हैं जब ग्राम पंचायतों को शासन स्तर से आठ महीने पहले धनराशि भेजी जा चुकी है।

शुक्रवार शाम को भी हुई समीक्षा में पंचायतघरों के निर्माण की प्रगति बेहद खराब होने पर डीएम ने नाराजगी जताई। कहा है कि अगर पांच अगस्त तक पंचायतघरों का निर्माण पूरा नहीं किया गया तो संबंधित सचिव पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी। नए डीपीआरओ के तेवर तल्ख

नए डीपीआरओ गोवर्धनदास जैन ने कहा है कि उनकी प्राथमिकता सबसे पहले पंचायतघरों का निर्माण पूरा कराना है। इस मामले में डीएम खुद समीक्षा कर रहे हैं। शनिवार को खुद डीपीआरओ सचिववाइज पंचायतघरों के निर्माण का फोन से अपडेट लेते दिखे। उन्होंने कहा कि काम में लापरवाही दिखाने वाले सचिवों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उनका मकसद है कि 15 अगस्त को प्रधान नए पंचायतभवन से ध्वजारोहण करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.