Move to Jagran APP

डबल कमाई के फेर में फंसा सफाईकर्मी

डीपीआरओ ने ड्यूटी से गायब दो सफाई कर्मी को किया निलंबित - सासनी के नावली और पीहुरा गांव की सफाई करने की जिम्मेदारी

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Dec 2019 12:49 AM (IST)Updated: Wed, 04 Dec 2019 12:49 AM (IST)
डबल कमाई के फेर में फंसा सफाईकर्मी
डबल कमाई के फेर में फंसा सफाईकर्मी

जागरण संवाददाता, हाथरस : मंगलवार को जिला पंचायत राज अधिकारी ने दो ऐसे सफाई कर्मचारियों को निलंबित किया है जो लंबे समय से गैर हाजिर चल रहे थे। इनमें एक सफाई कर्मी को तो सासनी में अपनी दुकान खोलकर मिठाई बेचते पकड़ा गया, दूसरा ब्लॉक सहपऊ के गांव पीहुरा का है। इस पर बिना बताए गैर हाजिर रहना और तीन साल से बिना कार्य के वेतन पाने का आरोप है। दोनों को निलंबन के साथ आरोप पत्र भी थमा दिये गए हैं।

loksabha election banner

जिला पंचायत राज अधिकारी बनवारी सिंह ने बताया कि उन्हें पिछले दिनों ही जानकारी दी गई थी कि सासनी क्षेत्र के गांव नावली में जिस सफाई कर्मचारी धर्मपाल की तैनाती है वह ड्यूटी पर नहीं जाता बल्कि उसने अपनी एक मिठाई की दुकान खोल ली है और सांठगांव कर वेतन ले रहा है। सबूत मिलने पर उसे मंगलवार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया और फिर उस पर लगे आरोपों का जवाब नोटिस के जरिए मांगा गया है।

दूसरा मामला सादाबाद के गांव पीहुरा का है। एसडीएम सादाबाद ने अवगत कराया कि पीहुरा में तैनात सफाई कर्मी संजय कुमार का आचरण ठीक नहीं है, वह बिना बताए अवकाश पर रहता है। गांव में ड्यूटी पर रहते हुए भी सफाई कार्य नहीं करता है, उपस्थिति रजिस्टर भी अपने कब्जे में रखता है। अक्सर अफसरों के आदेशों की अवलेहना करता है। आरोप ये भी कि उसने बिना काम के ही तीन साल से वेतन ले रहा है। इन आरोपों के चलते उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। मामले की जांच के लिए सहायक विकास अधिकारी प्रकाश वीर सिंह को नामित किया गया है। निलबंन के दौरान वह डीपीआरओ कार्यालय से अटैच रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.