Move to Jagran APP

बड़ा सवाल, 'शराब जहरीली नहीं तो कैसे हुई छह की मौत'

गांव नगला सिघी और नगला प्रह्लाद में शराब पीने से छह लोगों की मौत के बाद हर जुबान पर एक ही सवाल है आखिर छह लोगों की मौत कैसे हुई?

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Apr 2021 04:24 AM (IST)Updated: Thu, 29 Apr 2021 04:24 AM (IST)
बड़ा सवाल, 'शराब जहरीली नहीं तो कैसे हुई छह की मौत'
बड़ा सवाल, 'शराब जहरीली नहीं तो कैसे हुई छह की मौत'

जासं, हाथरस : गांव नगला सिघी और नगला प्रह्लाद में शराब पीने से छह लोगों की मौत के बाद हर जुबान पर एक ही सवाल है, आखिर छह लोगों की मौत कैसे हुई? शराब अगर सरकारी ठेके की थी, तो उसके पीने से मौत कैसे हो गई। वहीं दबी जुबान में लोग जहरीली शराब से मौत की बातें कह रहे हैं, हालांकि पोस्टमार्टम में इसकी पुष्टि नहीं हुई है, इसलिए विसरा सुरक्षित रखा गया है। इस घटना को प्रधानी के चुनाव से जोड़कर राजनीतिक रूप देने की भी कोशिश गांव में की जा रही है। हालांकि पुलिस-प्रशासन ने ऐसी किसी बात से इंकार किया है।

loksabha election banner

नगला सिघी ग्राम पंचायत नगला दया का मजरा है। 15 अप्रैल को वहां चुनाव संपन्न हो चुके हैं। नगला दया और नगला सिघी के बीच एक किलोमीटर का फासला है। शराब पीने से छह लोगों की मौत के बाद गांव में तरह-तरह की चर्चाएं हैं। कुछ लोग कोरोना से मौत कह रहे हैं तो कुछ जहरीली शराब से मौत की बात बोल रहे हैं। यहां तक कि घटना को प्रधानी के चुनाव से जोड़ने की भी कोशिश की गई। प्रधानी के चुनाव में नगला दया के तीन प्रत्याशी खड़े थे। तीनों के समर्थक नगला सिघी में हैं। चर्चा रही कि चुनावी रंजिश में जहरीली शराब सिघी समाज के लोगों को दी गई है। इधर नगला सिघी से अलीगढ़ जनपद के इगलास तहसील की सीमा चंद किलोमीटर की दूरी पर है। अलीगढ़ में गुरुवार को मतदान है। इसको लेकर भी जहरीली शराब के निर्माण की चर्चाएं रहीं। इधर, पुलिस-प्रशासन ने इन चर्चाओं का खंडन किया है। डीएम-एसपी का कहना है कि पुलिस ने गांव में अवैध रूप से शराब बेचने वाले रामहरी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके पास से दो दर्जन के करीब शराब के खाली क्वार्टर मिले हैं। बार कोड स्कैन करने पर जानकारी हुई कि यह हाथरस के दो शराब के ठेकों से खरीदे गए थे। आबकारी टीम ने सासनगेट, खातीखाना और माधव विहार कालोनी स्थित देसी शराब की दो दुकानों को सील कर दिया। रामहरी के परिवार का कोई सदस्य चुनाव नहीं लड़ रहा था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है, विसरा सुरक्षित रखा गया है। इसकी जांच के बाद ही मौत की वजह साफ होगी। ऐसे में चर्चाएं बेबुनियाद हैं। भगवंतपुर में मिला था

नकली शराब का जखीरा

जुलाई 2020 में हाथरस गेट पुलिस ने गांव भगवतंपुर में छापेमारी कर नकली शराब का जखीरा पकड़ा था। पुलिस ने यहां भारी मात्रा में केमिकल और अन्य चीजों से शराब बनाते हुए चार लोगों को गिरफ्तार किया था। यहां कई हजार पौवा नकली शराब बरामद की गई थी। दो और लोगों की मौत की चर्चा

हाथरस गेट कोतवाली क्षेत्र के गांव नगला गजुआ में दो दिन पहले शराब पीने से दो लोगों की मौत की चर्चाएं हैं। स्वजन ने उनका अंतिम संस्कार भी कर दिया है। नगला सिघी में छह लोगों की मौत के बाद यह चर्चा तेज हुई है। हालांकि इस बारे में पुलिस से कोई शिकायत नहीं की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.