Move to Jagran APP

बीएड द्वितीय वर्ष की परीक्षा भी ओएमआर शीट पर होगी

-पंद्रह अक्टूबर से शुरू होगी बीएड द्वितीय वर्ष की मुख्य परीक्षा -बागला व सरस्वती महाविद्यालय में आयोजित की जाएगी परीक्षा

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Oct 2020 01:17 AM (IST)Updated: Wed, 14 Oct 2020 01:17 AM (IST)
बीएड द्वितीय वर्ष की परीक्षा भी ओएमआर शीट पर होगी
बीएड द्वितीय वर्ष की परीक्षा भी ओएमआर शीट पर होगी

संवाद सहयोगी, हाथरस : कोरोना संक्रमण के बीच ही अब परीक्षाओं का आयोजन कराया जा रहा है। बीएड द्वितीय वर्ष की परीक्षा का आगाज पंद्रह अक्टूबर से होना है। दो केंद्रों पर परीक्षा कराई जाएगी। बागला और सरस्वती महाविद्यालयों पर परीक्षाओं को कराने के लिए तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण की वजह से इस बार महाविद्यालयों की प्रथम व द्वितीय वर्ष की परीक्षा नहीं हो पाई थी। स्नातक और परास्नातक अंतिम वर्ष के परीक्षार्थियों की परीक्षा ओएमआर शीट पर कराई गई। सत्र 2018-20 बीएड द्वितीय वर्ष के परीक्षार्थी लंबे समय से इंतजार कर रहे थे कि उनकी परीक्षा कब होगी। पिछले दिनों डॉ. बी आर आंबेडकर विश्वविद्यालय ने बीएड द्वितीय वर्ष की मुख्य परीक्षाओं को कराने के लिए कार्यक्रम जारी कर दिया। इस बार तीन घंटे की जगह दो घंटे के पेपर होंगे। ओएमआर शीट पर परीक्षा कराई जाएगी। बागला महाविद्यालय नोडल केंद्र पर 17 बीएड कॉलेजों के 440 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। सरस्वती महाविद्यालय नोडल केंद्र पर पांच महाविद्यालयों के 221 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। बागला महाविद्यालय के प्राचार्य मेजर राजकमल दीक्षित का कहना है कि उनके केंद्र पर 17 महाविद्यालयों के परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा के दौरान शारीरिक दूरी और मास्क का प्रयोग अनिवार्य होगा। मंडल के छात्रों के एमएससी प्रैक्टिकल डीएस कॉलेज में

जासं, अलीगढ़ : डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा ने सेल्फ फाइनेंस कॉलेजों के एमएससी फाइनल के प्रैक्टिकल के लिए सेंटर घोषित कर दिए गए हैं। हाथरस, एटा, कासगंज व अलीगढ़ सभी सेल्फ फाइनेंस कॉलेजों के एमएससी फाइनल के प्रैक्टिकल डीएस कॉलेज में होंगे। अलीगढ़ के सेल्फ फाइनेंस कॉलेजों में एमए व एमकॉम फाइनल के प्रैक्टिकल भी डीएस कॉलेज में होंगे। डीएस कॉलेज के प्राचार्य डॉ. हेमप्रकाश ने बताया कि प्रैक्टिकल की तिथि जल्द घोषित की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.