Move to Jagran APP

सहपऊ में बनेगा खूबसूरत पार्क

आएगी रौनक शहर के बीच जगह का चयन एक करोड़ तक होंगे खर्च। एआरएस आजाद हाथरस जिले में सहपऊ को जल्द ही खूबसूरत पार्क की सौगात मिलेगी। यह पार्क शह

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Sep 2021 06:27 AM (IST)Updated: Mon, 20 Sep 2021 06:27 AM (IST)
सहपऊ में बनेगा खूबसूरत पार्क
सहपऊ में बनेगा खूबसूरत पार्क

एआरएस आजाद, हाथरस : जिले में सहपऊ को जल्द ही खूबसूरत पार्क की सौगात मिलेगी। यह पार्क शहर के बीचोंबीच बनाया जाएगा। इसके लिए टेंडर निकालकर जगह को समतल कराने का कार्य शुरू करा दिया गया है। पार्क पर करीब 50 लाख रुपये से एक करोड़ रुपये तक की धनराशि खर्च की जाएगी।

loksabha election banner

शहरों के साथ अब कस्बों के विकास पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है। नगर पंचायत सहपऊ की ओर से नगर में खूबसूरत पार्क विकसित किया जा रहा है। जगह का चयन कर लिया गया है। करीब 30 वर्ष से चली आ रही मांग इससे पूरी हो जाएगी। आठ बीघा में बनेगा पार्क

नगर पंचायत सहपऊ क्षेत्र में करीब आठ बीघा जमीन पर पार्क विकसित किया जाएगा। इसे समतल कराने के लिए इसका टेंडर उठा दिया गया है। कटीली झाड़ियों से पटी ऊबड़-खाबड़ जमीन को जेसीबी से समतल कराया जाएगा।

खेलने के लिए बनेगा मैदान

शहर में प्रस्तावित पार्क में बच्चों के खेलने के लिए मैदान, बेंच, जागिग के लिए इंटरलाकिग सड़क फव्वारा, झूले, पेयजल, सुलभ शौचालय व सिचाई के लिए नलकूप की व्यवस्था होगी। इसे हरा-भरा रखने को चारदीवारी के अंदर ग्रीन बेल्ट विकसित होगा। नगर पंचायत का ड्रीम प्रोजेक्ट

इसे खूबसूरत बनाने के लिए करीब एक करोड़ रुपये तक खर्चने की बात संबंधित अधिकारी कह रहे हैं। इस पार्क के बनने से स्थानीय लोगों को टहलने, बच्चों को खेलने के लिए इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा। तैनात रहेंगे दो कर्मचारी

इस पार्क को सुरक्षित रखने को सुरक्षा के सभी इंतजाम किए जाएंगे। पार्क में दो कर्मचारियों की तैनाती की जाएगी। दिन में माली की ड्यूटी रहेगी और रात में रखवाली के लिए चौकीदार तैनात रहेगा। रात में दूधिया रोशनी वाली लाइट लगाई जाएंगी। इनका कहना है

बच्चों के खेलने के लिए नगर में कहीं कोई जगह नहीं है। पार्क बनने से स्थानीय लोगों को बहुत लाभ मिलेगा। इसे जल्द तैयार होना चाहिए।

- राजीव वाष्र्णेय, स्थानीय निवासी नगर में पार्क की मांग वर्षों से चली आ रही थी। अब तो जगह का चयन भी हो चुका है। इस पार्क के बनने से सभी लोगों को लाभ मिलेगा।

- अजय वर्मा, स्थानीय निवासी शहरों में एक से अधिक पार्क होते हैं। इन्हें संबंधित विभागों द्वारा बनाया जाता है। अब नगर में पार्क बनने की खबर से लोगों में खुशी है।

- राहुल शर्मा, स्थानीय निवासी पार्क का निर्माण नगर पंचायत का जनहित में उठाया गया एक उचित कदम है। यह पार्क नगर का एक खूबसूरत व रमणीक स्थान होगा।

- पवन कुमार, स्थानीय निवासी सहपऊ में पार्क के लिए जगह का चयन हो गया है। इस पर 50 लाख से एक करोड़ तक की धनराशि खर्च की जाएगी। छह माह में तैयार हो जाएगा।

-नरेश कुमार, प्रभारी ईओ सहपऊ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.