Move to Jagran APP

नहीं मिली हाजिरी, शिक्षकों से स्पष्टीकरण मांगा हकीकत

-हसायन में जनता इंटर कॉलेज सिकतरा व बरसौली का निरीक्षण -शिक्षकों से दो दिन में मांगा स्पष्टीकरण होगी कार्रवाई

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Aug 2019 12:20 AM (IST)Updated: Thu, 22 Aug 2019 06:24 AM (IST)
नहीं मिली हाजिरी, शिक्षकों से स्पष्टीकरण मांगा हकीकत
नहीं मिली हाजिरी, शिक्षकों से स्पष्टीकरण मांगा हकीकत

जागरण संवाददाता, हाथरस: जिला विद्यालय निरीक्षक सुनील कुमार ने बुधवार को जनता इंटर कॉलेज, सिकतरा व बरसौली (हसायन) का निरीक्षण किया। सिकतरा में शिक्षण कार्य में लापरवाही मिली। इस पर प्रधानाचार्य व शिक्षकों की क्लास ली। उपस्थिति पंजिका में बच्चों की हाजिरी न होने पर दो दिन में सभी का स्पष्टीकरण मांगा है।

loksabha election banner

सुबह दस बजे अभिलेखों के अवलोकन के दौरान डीआइओएस ने पाया कि 11 शिक्षक-शिक्षिकाओं के सापेक्ष केवल नौ ही उपस्थित हैं। दो शिक्षक भूपेंद्र व विजय कुमार बिना किसी सूचना के अनुपस्थित थे। इस पर प्रभारी प्रधानाचार्य ने सफाई दी कि आवश्यक कार्य के चलते दोनों शिक्षक नहीं आ सके। अवकाश प्रार्थना पत्र न होने पर डीआइओएस ने स्पष्टीकरण मांगा है। कक्षा दस में पाया कि दो अगस्त से पंजिका में किसी भी छात्र की उपस्थित दर्ज ही नहीं है। हाजिरी न लगाए जाने पर जमकर क्लास ली। इसी तरह कक्षा सात में नौ अगस्त से छात्रों की उपस्थित नहीं थी। कक्षा छह के छात्रों की भी उपस्थिति नहीं पाई गईं। इस पर तीनों कक्षाओं के शिक्षकों से दो दिन में स्पष्टीकरण मांगा है। इसके बाद बरसौली स्थित इंटर कॉलेज भी पहुंचे। यहां भी छात्र संख्या संतोष जनक नहीं थी, जिसे लेकर संपर्क अभियान चलाने के निर्देश दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.