Move to Jagran APP

3377 लोगों ने कराया कोविड टीकाकरण

जनपद में सोमवार को 100 स्थानों पर लगाया गया टीकाकरण शिविर। संस हाथरस कोरोना संक्रमण से बचने के लिए टीके की अहमियत पता चल गई। विभाग ने सक्रियता दि

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Jun 2021 01:17 AM (IST)Updated: Tue, 22 Jun 2021 01:17 AM (IST)
3377 लोगों ने कराया कोविड टीकाकरण
3377 लोगों ने कराया कोविड टीकाकरण

संस, हाथरस : कोरोना संक्रमण से बचने के लिए टीके की अहमियत पता चल गई। विभाग ने सक्रियता दिखाई तो लोगो भी टीकाकरण को उमड़ने लगे। सोमवार को सौ स्थानों पर टीकाकरण किया गया। इस दौरान 3377 लोगों ने कोविड से बचाव के टीके लगवाए। भारतीय जनता पार्टी की ओर से 'सेवा ही संगठन' के अंतर्गत पालिकाध्यक्ष आशीष शर्मा ने अलीगढ़ रोड स्थित अपने प्रतिष्ठान पर शिविर आयोजित कराकर लोगों को टीके लगवाए।

loksabha election banner

सोमवार को 18 साल से अधिक आयु वर्ग के 1977 लोगों का टीकाकरण किया गया। 45 साल से अधिक आयु वर्ग के 1101 लोगों को टीके की प्रथम डोज दी जबकि 299 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज दी गई।

छठवां शिविर आयोजित

भाजपा के कार्यक्रम सेवा ही संगठन के तहत अलीगढ़ रोड स्थित गणेश टावर के निकट नगर पालिका अध्यक्ष आशीष शर्मा ने शिविर लगवाया। बताया कि भारतीय जनता पार्टी पूरे देश में 'सबका साथ सबका स्वास्थ्य व सबका विश्वास' की नीति का पालन करते हुये 'सेवा ही संगठन' का कार्यक्रम पूरे देश में चला रही है। टीकाकरण के साथ-साथ लोगों को रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने में उपयोगी इम्यूनिटी बूस्टर काढ़ा, मास्क आदि भी वितरित किए गए। इस अवसर पर शिविर में भाजपा के जिला संयोजक अनुराग अग्निहोत्री, भूरा पहलवान, ललित शर्मा, मनोज उपाध्याय, ताराचंद्र माहेश्वरी व जितेंद्र शर्मा मौजूद रहे। विधायक ने देखी टीकाकरण की स्थिति

सदर विधायक हरीशंकर माहौर ने चेयरमैन लालता प्रसाद माहौर के साथ कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। इस दौरान टीकाकरण के बारे में जानकारी ली। केंद्र पर 18 से 44 एवं 45 से अधिक उम्र के लोगों को टीकाकरण अलग-अलग किए जा रहे थे। सदर विधायक ने वार्ड में जाकर मरीजों का हालचाल जाना। इस मौके पर प्रभारी चिकित्साधिकारी एसपी सिंह, ध्रुव शर्मा, सतेंद्र सिह, ज्ञानेंद्र शर्मा, प्रवीण वर्मा, दीपेश वर्मा आदि मौजूद थे।

दो ने दी कोरोना को मात तो छह की रिपोर्ट पाजिटिव

संस, हाथरस : कोरोना संक्रमण का खतरा टला नहीं है, क्योंकि पिछले पांच दिन से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा शून्य चल रहा था, लेकिन सोमवार को अचानक छह लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आने से स्वास्थ्य विभाग की दिक्कतें बढ़ गई।

सोमवार को शहर के 31 व 41 वर्षीय व्यक्ति, छोटुआ नवीपुर निवासी दस वर्षीय बालक, छीतीपुर निवासी 31 वर्षीय व्यक्ति तथा छोटुआ नवीपुर निवासी 42 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पाजिटिव आई।

कोरोना मीटर

कुल जांच:(एक अप्रैल से अब तक)

117328

कुल केस :(एक अप्रैल से अब तक)

1546

आज हुई जांच : 1500

नए केस:06

स्वस्थ्य हुए:02

सक्रिय केस:11

आज हुई मृत्यु:00


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.