Move to Jagran APP

एडीजी के रिश्तेदार के घर 20 लाख की चोरी

पत्नी व बेटी गए हुए थे बाहर लोहे के दरवाजे के कुंदे उखाड़ कर दिया घटना को अंजाम इंस्पेक्टर लाइनहाजिर शातिर बेखौफ फीरोजाबाद के मक्खनपुर थाने में है तैनात हेड कांस्टेबल का घर साफ जेवरात के अलावा अन्य कीमती सामान ले गए पुलिस छानबीन में जुटी

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Nov 2019 12:13 AM (IST)Updated: Thu, 14 Nov 2019 12:13 AM (IST)
एडीजी के रिश्तेदार के घर 20 लाख की चोरी
एडीजी के रिश्तेदार के घर 20 लाख की चोरी

जागरण संवाददाता, हाथरस : शहर के रमनपुर में एडीजी वाराणसी बृजभूषण के रिश्तेदार पुलिसकर्मी के घर से चोर मंगलवार की रात लगभग 20 लाख रुपये का माल पार कर गए। इस घटना से पुलिस महकमे में खलबली मच गई। चोर दरवाजे के कुंदे तोड़कर घर में दाखिल हुए। इस घटना से नाराज एसपी सिद्धार्थ शंकर मीना ने हाथरस गेट कोतवाली प्रभारी निरीक्षक संजीव शर्मा को लाइन हाजिर कर दिया।

loksabha election banner

रमनपुर, अटल गली के रहने वाले रामेश्वर दयाल दीक्षित उत्तर प्रदेश पुलिस में हेड कांस्टेबल हैं। वर्तमान में फीरोजाबाद जिले के थाना मक्खनपुर में तैनात हैं। घर पर उनकी पत्नी सुमन दीक्षित व बेटी कल्पना दीक्षित रहती हैं। कल्पना की शादी पिछले साल दिसंबर में अलीगढ़ में हुई है। यहां जूनियर हाईस्कूल में शिक्षिका होने के कारण वे अपनी मां के साथ ही रहती हैं। मंगलवार को स्कूल की छुट्टी होने के कारण कल्पना अलीगढ़ अपनी ससुराल चली गई थीं। उनकी मां सुमन अपने मायके गांव सहार थाना छतारी (बुलंदशहर) गईं थीं। वहां धार्मिक कार्यक्रम था। मंगलवार को दिनभर घर पर ताला लगा रहा। रात में भी ताला लगा देख चोरों ने निशाने पर लिया। बुधवार को सुबह नौ बजे सुमन व उनकी बेटी घर पहुंचीं तो मुख्य गेट का कुंदा टूटा देख उनके पैरों तले से जमीन खिसक गई। अंदर भी लोहे का दरवाजा था तथा उसका भी कुंदा उखाड़ा गया था। अंदर कमरों के दरवाजों के लॉक तोड़े गए थे। घर में चार कमरे हैं। चार में से अंदर वाले दो कमरों को खंगाला गया। उन्हीं में जेवर व अन्य कीमती सामान रखा हुआ था। सुमन दीक्षित के अनुसार घर में रखा सारा जेवर चोर ले गए।

उन्होंने बताया कि पांच हार के सेट उनके थे। इसके अलावा बेटी का भी सारा जेवर रखा हुआ था। सुमन के मुताबिक चोर लगभग 20 लाख रुपये के जेवरात ले गए हैं। सुमन ने फोन कर पति को सूचित किया। रामेश्वर दयाल दीक्षित भी फीरोजाबाद से घर पहुंच गए। तब तक कोतवाली हाथरस गेट पुलिस पहुंच गई थी। एसएचओ हाथरस गेट संजीव शर्मा ने छानबीन की।

फॉरेंसिक टीम व डाग स्क्वाड ने भी छानबीन की। पुलिस ने आसपास की गलियों में भी छानबीन की। कहीं भी सीसीटीवी कैमरे नहीं मिले। रामेश्वर दयाल ने घटना की रिपोर्ट दर्ज करा दी है। उन्होंने बताया कि उनकी बेटी कल्पना एडीजी बृजभूषण की भतीजी बहू है। पुलिस ने कई घंटे तक वहां छानबीन की। पुलिस को चकमा दे रहा गिरोह

कोतवाली हाथरस गेट क्षेत्र में लगातार चोरियां हो रही हैं। 15 दिन पहले साकेत कॉलोनी में आलू किसान के घर हुई चोरी के बाद यह चोरी बड़ी वारदात है। इस बीच रिटायर्ड दारोगा के घर, नगला अलगर्जी, आदर्श नगर, इंद्रानगर आदि स्थानों पर चोरी हो चुकी हैं। चोर बंद घरों को ही निशाना बना रहे हैं। ऐसे में लोगों को भी सचेत रहने की आवश्यकता है।

शटर काटकर दुकान से चोरी

सादाबाद : हाथरस रोड स्थित गांव कोठी बढ़ार में हाईवे के किनारे एक दुकान में मंगलवार की रात चोरों ने दुकान के शटर का ताला चटकाकर दुकान में रखी नकदी व सामान ले गए।

ग्राम कोठी बढ़ार निवासी रामवीर सिंह पुत्र मोहर सिंह की हाथरस रोड स्थित एसआर शीतगृह के सामने मिठाई की दुकान है। बुधवार की सुबह वह जब दुकान खोलने आए तो दुकान के ताले टूटे हुए मिले। चोर दुकान से दो सिलेंडर कामर्शियल, एक सिलेंडर घरेलू, एक रिफाइंड टीन तथा गल्ले में रखे नौ-सौ रुपये चोरी कर ले गए। सूचना पर पुलिस पहुंची और छानबीन की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.