Move to Jagran APP

बसपा नेता सहित 15 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बसपा की मंडलीय समीक्षा बैठक में हुआ था विवाद मुकदमे में 12 अज्ञात भीम आर्मी के पूर्व जिला कार्यवाहक ने लगाया था मारपीट का आरोप

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Jun 2019 01:12 AM (IST)Updated: Tue, 11 Jun 2019 01:12 AM (IST)
बसपा नेता सहित 15 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

जासं, हाथरस : भीम आर्मी के पूर्व जिला कार्यवाहक कमल सिंह की तहरीर पर हाथरस गेट पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। बसपा नेता दिनेश देशमुख सहित तीन लोगों को नामजद किया है तथा दस लोग अज्ञात में हैं। पुलिस छानबीन में जुट गई है।

loksabha election banner

रविवार को मथुरा रोड स्थित मनोज सोनी के आवास पर बसपा की मंडलीय समीक्षा बैठक हुई थी। इस बैठक में भीम आर्मी के पूर्व जिला कार्यवाहक कमल सिंह का बसपा समर्थकों से विवाद हो गया था। आरोप-प्रत्यारोप के चलते कहासुनी हुई थी। इस पर कमल सिंह ने हाल ही में बसपा में वापसी करने वाले दिनेश देशमुख एडवोकेट, उनके भाई सुक्की, साले गौरव व दस अज्ञात लोगों पर मारपीट, गाली-गलौज व जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया था। मारपीट का यह मामला काफी तूल पकड़ा। मामले में कमल सिंह ने कोतवाली हाथरस गेट में तहरीर दी। अधिकारियों से चर्चा के बाद हाथरस गेट पुलिस तीनों को नामजद करते हुए मारपीट, गाली-गलौज व जान से मारने की धमकी देने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। एसएचओ हाथरस गेट जितेंद्र दीखित ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। भीम आर्मी ने झाड़ा पल्ला

हाथरस : मारपीट के इस मामले से भीम आर्मी ने पल्ला झाड़ लिया है। संगठन के जिलाध्यक्ष प्रकाशचंद्र गौतम ने कहा कि रविवार को हुए घटनाक्रम से भीम आर्मी का कोई लेना-देना नहीं है। झगड़े में शामिल लोग बसपा के ही कार्यकर्ता थे। उन्होंने अपील की भीम आर्मी का नाम इस प्रकरण से न जोड़ा जाए। साथ ही अपील जारी की है कि पार्टी के कार्यकर्ता अनुशासन एवं मर्यादा में रहकर समाज की सेवा करें तथा संगठन को मजबूती प्रदान करें। इस संबंध में आंबेडकर पार्क खंदारी गढ़ी पर बैठक भी हुई। बैठक में सुमित कुमार, अजय गौतम, ठाकुरदास, कृष्णा, दीपक कुमार, मुस्तकीम, उम्मेद हसन, कासिम कुरैशी आदि मौजूद रहे।

बसपाइयों में मारपीट मामले ने तूल पकड़ा, मंडल प्रभारी ने पद छोड़ा

अंबरीश ने कहा-भ्रष्टाचार की पोल खोलने पर उन्हें पीटा गया

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : हाथरस में रविवार को बसपा की बैठक में हुई मारपीट के बाद से पार्टी में हलचल मची हुई है। भाईचारा कमेटी के मंडल प्रभारी अंबरीश ने आहत होकर अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। चर्चा है कि तमाम युवा समर्थक पार्टी के कुछ नेताओं के क्रियाकलाप से आहत हैं। उन्होंने ही भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहिम चला रखी है।

बसपा की रविवार को हाथरस में हुई बैठक में नगीना सांसद गिरीश चंद्र व शमसुद्दीन राइन पहुंचे थे। आरोप है कि कुछ कार्यकर्ताओं ने वहां हंगामा कर दिया और प्रदर्शन करने लगे। उन्होंने पार्टी के खिलाफ नारेबाजी भी की। मारपीट में घायल भाईचारा कमेटी के अलीगढ़ मंडल के प्रभारी ने बताया कि उनके साथ कुछ युवाओं ने भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहिम छेड़ रखी है। वह बाबा साहब और कांशीराम के मिशन को आगे बढ़ा रहे हैं और बसपा प्रमुख मायावती के निर्देशन में काम रह रहे हैं। अंबरीश ने कहा कि वह इसकी शिकायत नगीना के सांसद गिरीश चंद्र से कर रहे थे, जिससे भ्रष्टाचार में लिप्त कुछ नेताओं की पोल खुल सके। बस इसी बीच उनके साथ मारपीट कर दी गई। इससे आहत होकर उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बहनजी को वह पूरा मामला बताएंगे। कहा, पार्टी का कर्मठ सिपाही हूं, बिना पद के ही काम करता रहूंगा।

इनका कहना है

घटना के समय सांसद गिरीश चंद्र मौजूद थे। कुछ लोगों ने वीडियो भी बनाई थी। उनके संज्ञान में सारा मामला है। बसपा सुप्रीमो के सामने वही बात रखेंगे।

तिलकराज यादव, जिलाध्यक्ष, बसपा बसपा ने इगलास उप चुनाव में जमीन से जुड़े नेता को दिया मौका

लोकसभा चुनाव में अजीत बालियान को मैदान में उतारकर कार्यकर्ताओं की नाराजगी झेल चुकी बसपा उप चुनाव में संभलकर चल रही है। इसलिए इगलास विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव में पार्टी ने कार्यकर्ता को मैदान में उतारा है। लोकसभा चुनाव में टिकट के बाद से ही आवाज उठने लगी थी कि बालियान का अलीगढ़ से जुड़ाव बहुत कम रहा है, अधिकतर वह बाहर ही रहे हैं। उन्हें जिले की जनता भी नहीं पहचानती है। चर्चा है कि इसे देखते हुए पार्टी ने अभय कुमार बंटी को इस बार मौका दिया है। बंटी बसपा में पूर्व महानगर अध्यक्ष रह चुके हैं। वर्तमान में वह इगलास विधानसभा क्षेत्र से प्रभारी भी थे। वह आगरा रोड स्थित नगला मंदिर के रहने वाले हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.