Move to Jagran APP

मिठाई और नमकीन के 14 नमूने लिए

एफडीए की टीम ने मिठाई और नमकीन के 14 नमूने लेकर जांच को भेजे हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 19 Jul 2019 12:30 AM (IST)Updated: Fri, 19 Jul 2019 06:22 AM (IST)
मिठाई और नमकीन के 14 नमूने लिए
मिठाई और नमकीन के 14 नमूने लिए

संवाद सहयोगी,हाथरस: खाद्य एवं औषधि विभाग (एफडीए)की टीम ने सादाबाद और शहर में चौदह प्रतिष्ठानों पर चेकिग करके विभिन्न खाद्य पदार्थों के नमूने लिए। इन्हें जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा जाएगा। सादाबाद व शहर में हुई छापेमारी से व्यापारियों में खलबली मची रही।

loksabha election banner

अभिहित अधिकारी देवाशीष उपाध्याय के निर्देश पर खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने सादाबाद के जवाहर बाजार स्थित ताराचंद्र मिष्ठान भंडार से छैना से बनी मिठाई, मई स्थित जगन किराना स्टोर से शोहरत नमकीन, मनीष किराना स्टोर से सौम्या नमकीन, कुरसंडा स्थित राम निवास के यहां से पनीर, नगला हरनाल एदलपुर से रामवीर सिंह के यहां से खोवा और विपिन अग्रवाल के यहां से दाऊजी कुकिंग मीडियम का नमूना लिया। हाथरस शहर में नगला अलगर्जी स्थित श्रीराम दूध भंडार से पनीर, प्रकाश टेक्सटाइल विष्णुपुरी स्थित महाराजा सुपर शॉप के यहां से पीके नमकीन, बिजली कॉटन मिल रोड स्थित देवेंद्र के मिष्ठान भंडार से सोन पपड़ी,कमला बाजार स्थित सचिन अग्रवाल के यहां से दलिया,गणेशगंज स्थित अग्रवाल जनरल स्टोर से ओएमजी नमकीन, मजीज भाई बेक्ररी से रस्क, इवरी डे मेगा मार्ट से डब्बू नमकीन और गांव टुकसान स्थित रंजीत सिंह के मिष्ठान भंडार से बूंदी के लड्डू का नमूना लिया गया।

मोबाइल लैब से होगी जांच : लखनऊ से हाथरस के लिए एक मोबाइल लैब आ रही है, जिसमें जिले के व्यापारी व उपभोक्ता अपने खाद्य पदार्थ की जांच करा सकेंगे। 21 जुलाई को सादाबाद तहसील, 22 को सिकंदराराऊ व सासनी तहसील तथा 23 जुलाई को हाथरस तहसील से जुड़े व्यापारी व उपभोक्ता अपने खाद्य पदार्थ की जांच करा सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.